Samsung ने Galaxy A80 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया था। यह कंपनी का पहला रोटेटिंग कैमरा स्मार्टफोन है। यह काफी युनिक है क्योंकि यह बैक कैमरा रोटेट होकर ऊपर आता है और फ्रंट कैमरा में बदल जाता है। इससे कंपनी बैक कैमरा की हाई-क्वॉलिटी शूटिंग कैपेबिलिटी को फ्रंट में भी देने में कामयाब हुई है। यह स्मार्टफोन भारत में 47,990 रुपये कीमत में लॉन्च हुआ था और अब इसकी कीमत में कटौती की गई है।

मुंबई बेस्ड रिटेलर Mahesh Telecom के मुताबिक, Samsung ने Galaxy A80 की कीमत में 8,000 रुपये की कटौती की है। कटौती के बाद इसकी इफेक्टिव कीमत 39,990 रुपये हो गई है। Samsung Galaxy A80 की खासियत इसमें शामिल रोटेटिंग कैमरा है, जिसके जरिए पीछे शामिल ड्यूल कैमरा फ्रंट कैमरा में बदल जाता है।

 

 

Samsung Galaxy A80 specifications and features

Samsung Galaxy A80 की मुख्य बात इसमें दिया गया स्लाइडिंग रोटेटिंग कैमरा सेटअप है। कंपनी ने इस फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इस सेटअप में 48-मेगापिक्सल लेंस f/2.0 अपर्चर के साथ, 8-megapixel wide-angle (123 degree) f/2.4 lens और तीसरा सेंसर 3D depth ToF camera है। फोन का बैक कैमरा रोटेट होकर सेल्फी कैमरे का काम करता है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए कंपनी इस फोन में फुल स्क्रीन डिस्प्ले देने में कामयाब हुई है।

 

 

फोन में 6.7-inch full-HD+ सुपर एमोलेड पैनल है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×2400 pixels है और इसमें 20:9 का एस्पेक्ट रेश्यो है। फोन के फ्रंट स्क्रीन में कोई होल नहीं है। सैमसंग ने ऑडियो के लिए स्क्रीन वाइब्रेटिंग टेक्नोलॉजी दी है। इसमें आपको Galaxy S10 और S10+ की तरह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है।

कंपनी ने Galaxy A80 में Qualcomm Snapdragon 730G processor दिया है। इसमें 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट नहीं करता है। इसमें Android 9 Pie बेस्ड सैमसंग की कस्टम स्किन OneUI शामिल है। Galaxy A80 में 3,700mAh बैटरी है, जो 25W PD fast चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।