साउथ कोरियन कंपनी Samsung ने A-series में एक और स्मार्टफोन को पेश कर दिया है। यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy A90 है जो कंपनी का एक और मोस्ट अफोर्डेबल 5G हैंडसेट है। यह Galaxy A सीरीज का पहला स्मार्टफोन है जो Qualcomm Snapdragon 855 है। यह एक मिड रेंड स्मार्टफोन है जिसमें Galaxy Note 10 और Galaxy S10 series वाला सेम चिपसेट है। कोरियन कंपनी ने 5G मोबाइल सपोर्ट के लिए क्वॉलकॉम फ्लैगशिप चिपसेट का इस्तेमाल किया है।

Samsung Galaxy A90 5G launched with Snapdragon 855 SoC

Samsung Galaxy A90 5G का डिजाइन Galaxy A80 जैसा ही है। फोन में 6.7-inch Super AMOLED display है जिसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल्स का है। फोन में यू शेप्ड नॉच फ्रंट में दी गई है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 32मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें प्राइमरी सेंसर 48मेगापिक्सल का है जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है। इसके अलावा 8-megapixel ultrawide f/2.2 sensor और 5मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।

फोन में ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 855 SoC है, इसके अलावा इसमें Snapdragon X50 नॉन स्टैंडलॉन 5G सपोर्ट है। फोन में 6जीबी रैम और 8जीबी रैम का ऑप्शन है। फोन में 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 4,500mAh की बैटरी है जो 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Galaxy A90 5G में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है और साथ ही यह फेस रिक्गनाइजेशन को सपोर्ट करता है। इसके अलावा यह पहला नॉन फ्लैगशिप डिवाइस है जो Samsung DeX मोड के साथ आता है। इसकी मदद से आप स्मार्टफोन को एक मॉनिटर से डॉक के जरिए कनेक्ट कर इसे पीसी बना सकते हैं। यह स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन में आता है और इसे ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। कोरिया में इस स्मार्टफोन की बिक्री 4 सितंबर से शुरू होगी। हालांकि इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।