Samsung Galaxy A90 Leaks: अपनी रिफ्रैश्ड Galaxy A सीरीज में जल्द ही एक नया स्मार्टफोन जोड़ेगा। इस बात का अंदाजा हाल ही में आई Galaxy A90 की कई लीक्स से लगाया जा सकता है। काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थी कि सैमसंग Galaxy A90 के साथ Galaxy A90 का एक 5G वेरिएंट लॉन्च करेगा।

इसके बाद हाल ही में Steve H.McFly नाम के एक टिप्स्टर ने एक ट्वीट में कहा था कि सैमसंग इस स्मार्टफोन को सैमसंग की बिल्कुल नई Galaxy R सीरीज के तहत लॉन्च कर सकता है। अब Steve H.McFly (@OnLeaks) ने अपनी पिछली लीक को गलत बताते हुए यह दावा किया है कि यह स्मार्टफोन Galaxy A90 के नाम से ही आएगा।

इसके साथ ही लीक्स्टर ने Galaxy A90 और उसके 5G वर्जन की कुछ स्पेसिफिकेशंस भी लीक की है, जिसमें उसने दावा किया है कि यह दोनों स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855 SoC के साथ आएंगे। इसके अलवा ये दोनों स्मार्टफोन (SM-A905 और SM-A908 (5G)) 6.7-इंच की डिस्प्ले के साथ आएंगे। दोनों स्मार्टफोन वेरिएंट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

हालांकि ट्वीट में बताई गई स्पेसिफिकेशंस के अनुसार दोनों स्मार्टफोन में कुछ अंतर होगा। पहला अंतर इनमें शामिल ट्रिपल कैमरा सेटअप के सेंसर में होगा। लीक्स्टर के मुताबिक, SM-A905 (Galaxy A90) में शामिल ट्रिपल कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 12-मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा।

इसके SM-A908 (Galaxy A90 5G) में शामिल ट्रिपल कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8-मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा। इसके अलावा जाहिर सी बात है क्योंकि यह एक 5G स्मार्टफोन है इसलिए यह 5G सपोर्ट के साथ आएगा। इससे पहले भी खबर आ चुकी है कि Samsung अपने इस अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy A90 के 5G वजर्न को भी अपनी होम मार्केट में टेस्ट कर रहा है।