Samsung अपना नया प्रीमियम स्मार्चफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। खबरों की माने तो कंपनी Galaxy A91 लॉन्च करने वाला है। यह Galaxy A Series का फ्लैगशिप ग्रेड स्मार्टफोन होगा, जो Qualcomm Snapdragon 855 चिपसेट के साथ आएगा। फिलहाल इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन Sammobile के द्वारा कथित तौर पर इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन लीक की गई है।

कुछ रिपोर्ट का कहना है कि यह स्मार्टफोन इस साल के अंत तक मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट का कहना है कि यह स्मार्टफोन 2020 में लॉन्च होगा। डिवाइस SM0A915F मॉडल नंबर के साथ आएगा और इसकी लीक हुई स्पेसिफिकेशंस इस प्रकार है।

Samsung Galaxy A91 leaked specifications

रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy A91 में 6.7-inch की FHD+ डिस्प्ले होगी और यह Infinity-U नॉच होगी। स्मार्टफोन Snapdragon 855 SoC के साथ आएगा और इसमें 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज होगी। लीक्स कहते हैं कि इस स्टोरेज को microSD कार्ड स्लॉट के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह सभी स्पेसिफिकेशंस हमें इससे पहले Galaxy A90 5G वेरिएंट में देखने को मिल चुकी है।

कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा और इस सेटअप का मेन कैमरा 48-मेगापिक्सल का होगा, जो OIS के साथ आएगा। अन्य कैमरा में 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 5-मेगापिक्सल डेप्थ मैपिंग सेंसर होगा। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसमें 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर होगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Bluetooth v5.0, USB Type-C और Wi-Fi होगा। Galaxy A91 में 4,500mAh बैटरी होगी, जो 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें Android 10 बेस्ड OneUI 2 होगा।

बता दें कि पुरानी Galaxy A Series को कंपनी ने इस साल रिफ्रेश किया है और इसके तहत कई स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। Galaxy A Series को कंपनी ऑनलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन भी बेच रही है।