दक्षिण कोरियाई टेक्नोलॉजी दिग्गज सैमसंग ने चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर देने के लिए भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपनी Galaxy A और Galaxy M सीरीज को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने वियरेबल मार्केट में भी चाइनीज कंपनी Xiaomi के बनते दबदबे को कम करने के लिए Galaxy Fit और Galaxy Fit e नाम के दो Samsung Fitness Band को लॉन्च किया है। सैमसंग इन दोनों Samsung Fitness Band को अपने एनुअल इवेंट Galaxy Unpacked 2019 के दौरान पेश किया था। कंपनी ने इसी इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S10 सीरीज को भी लॉन्च किया था।

Samsung Galaxy Fit को भारत में 9,990 रुपये कीमत में लॉन्च किया गया है। फिटनेट बैंड को Black और Silver कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने Samsung Galaxy Fit e को 2,590 रुपये कीमत में लॉन्च किया है। यह बैंड Black, White और Yellow कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। Samsung Galaxy Fit और Galaxy Fit e Flipkart, Samsung Online Store और Myntra से खरीदे जा सकते हैं। इसके अलावा यह फिटनेस बैंड Samsung के SmartCafe और मल्टि-ब्रांड रिटेलर्स के ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकता है।

Galaxy Fit ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही प्लेटफॉर्म के जरिए 25 जून से खरीदा जा सकता है। वहीं Galaxy Fit e को Flipkart के जरिए प्री-बुकिंग के लिए 1 जूलाई से उपलब्ध कराया जाएगा और यह 19 जुलाई से खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy Fit Fitness Band स्पेसिफिकेशंस

सैमसंग ने इसके अलावा Galaxy Fit और Fit e स्मार्टबैंड को लॉन्च किया है, जो 90 एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं। Galaxy Fit में 0.95-inch कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 120 x 240 Pixel का है। आप इसके जरिए हार्ट रेट मॉनिटर को भी ट्रैक कर सकते हैं। Samsung Galaxy Fit FreeRTOS पर रन करते हैं और इसमें 2MB रैम और 32MB स्टोरेज दी गई है। क्नेक्टिविटी के लिए इसमें Bluetooth v5.0 दिया गया है और साथ ही यह बैंड 120mAh बैटरी के साथ आता है।

Samsung Galaxy Fit ऑटो वर्कआउट फीचर के तहत 6 तरह की एक्टिविटी को ट्रैक कर सकता है। Samsung Health App में शामिल 90 वर्कआउट में से आप इस बैंड में अपने मुताबिक कोई सी भी 10 वर्कआउट एक्टिविटी चुन कर सेट कर सकते हैं और अपने कलेक्शन में जोड़ सकते हैं।

Samsung Galaxy Fit e स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy Fit e में भी Galaxy Fit के जैसे Auto Workout Tracking फीचर दिया है, लेकिन यह फीचर केवल तीन एक्टिविटी ट्रैक कर सकता है। इन एक्टिविटी में वॉकिंग, रनिंग और डायनामिक वर्कआउट शामिल है। इसके अलावा यह बैंड आपके हर्ट रेट को आपके फोन तक सैमसंग Health App के जरिए पहुंचा सकता है। फिटनेस बैंड में ऑटो स्लीप ट्रैकिंग फीचर भी दिया गया है, जो आपके सोने के पैटर्न को एनालाइज कर सकते हैं।

हार्डवेयर की बात करें तो Galaxy Fit e में 0.74-इंच की Mono PMOLEDडिस्प्ले दी गई है। डिवाइस FreeRTOS रन कर सकता है और इसमें 128KB रैम दी गई है। सैमसंग ने इस फिटनेस बैंड में 70mAh बैटरी दी है, जो फुल चार्ज में 13 दिनों तक का बैटरी बैकअप दे सकती है।