Samsung Galaxy Fold Pre Booking : दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स और टेक कंपनी सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन की अगली प्री-बुकिंग 18 अक्टूबर से शुरू होगी। सैमसंग ने अपपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को भारत में 1.65 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च (Samsung Galaxy Fold Price in India) किया है। यह फोन अब तक दो बार प्री-बुकिंग (Samsung Galaxy Fold Pre Booking) में आ चुका है, जिसमें फोन पहली कुछ घंटों में ही सेल आउट हो गया था। Galaxy Fold खरीदने के लिए बॉयर्स को 18 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर पर लॉग इन कर सकते हैं।

बॉयर्स को Galaxy Fold की बुकिंग के लिए को पिछली बार की तरह ही पूरी राशि का भुगतान करना होगा। बता दें कि गैलेक्सी फोल्ड 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ बेंगलुरू के प्रतिष्ठित सैमसंग ओपेरा हाउस सहित देशभर के 35 शहरों में चुनिंदा 315 आउटलेट्स पर ऑफलाइन भी उपलब्ध है।

The biggest breakthrough since the mobile phone is here. With the #GalaxyFold, we didn’t just change the shape of the phone, we changed the shape of tomorrow. Pre-booking re-opens October 18, 2019 at 12:00 PM. https://t.co/LgBxp6nONT pic.twitter.com/zegtWB6gjd

— Samsung India (@SamsungIndia) October 16, 2019

इस स्मार्टफोन के कवर पर 7.3 इंच का एक प्राइमरी लचीला एमोइलईडी डिस्प्ले है, वहीं इसमें 4.6 इंच की एक अन्य स्क्रीन भी दी गई है। प्रीमियम स्मार्टफोन 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर एसओसी के साथ पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन में 16+12+12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसी के साथ डिवाइस में सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का कैमरा भी है।

Samsung Galaxy Fold Specifications and Features

Samsung Galaxy Fold में 7.3-inch primary flexible AMOLED डिस्प्ले है। इसमें 4.6 इंच की सेकंडरी स्क्रीन है, जो फोन को कवर करती है। फोन में 2.7GHz Exynos 9825 octa core processor है। फोन में 12जीबी तक रैम के साथ 512जीबी तक का स्टोरेज ऑप्शन है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 16मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसके अलावा दो 12मेगापिक्सल के सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए  Samsung Galaxy Fold के फ्रंट में 10मेगापिक्सल का कैमरा है। कनेक्टिविटी के लिए Galaxy Fold में Wi-Fi, GPS, and USB Type-C जैसे फीचर्स हैं।