सैमसंग के Galaxy Fold स्मार्टफोन ने टेस्टिंग का फाइनल राउंड पास कर लिया है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि फोल्डेबल स्मार्टफोन ने “flying colors” टेस्ट को पास कर लिया है। ऐसे में इस टेस्टिंग के बाद उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट को रिलीज कर सकती है। Samsung Display Vice President Kim Seong-cheol ने हाल में बताया था कि Galaxy Fold में आ रही परेशानियों को फिक्सड कर लिया गया है।
Gizchina की रिपोर्ट के मुताबिक Seong-cheol ने यह भी कहा  है कि स्मार्टफोन मार्केट में आने के लिए तैयार है। कंपनी के एक बयान के मुताबिक उसने स्मार्टफोन के फोल्ड को रिडिजाइन किया है जिसके लिए उसने फ्लेक्सिबल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है।

कंपनी ने फोल्डेबल स्मार्टफोन को सबसे पहले 26 अप्रैल को रिलीज किया था, लेकिन इसकी रिव्यू यूनिट में आ रही दिक्कतों के चलते इसे बंद कर दिया गया था। कुछ रिपोर्टों के मुताबिक यह फोल्डेबल डिवाइस 7 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है, जब Samsung Galaxy Note 10 को लॉन्च किया जाएगा।

Galaxy Fold features, specifications

Samsung Galaxy Fold में 7.3-inch primary flexible AMOLED डिस्प्ले है। इसमें 4.6 इंच की सेकंडरी स्क्रीन है, जो फोन को कवर करती है। फोन में 7nm Qualcomm Snapdragon 855 octa-core SoC है। फोन में 12जीबी तक रैम के साथ 512जीबी तक का स्टोरेज ऑप्शन है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

फोन में 16मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसके अलावा दो 12मेगापिक्सल के सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 10मेगापिक्सल का कैमरा है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi, GPS, and USB Type-C जैसे फीचर्स हैं। Samsung ने शुरुआत में Galaxy Fold स्मार्टफोन को $1,980 की कीमत में लॉन्च किया था। भारतीय रुपये में यह कीमत 1,36,500 रुपये के आसपास होती है। भारत में भी इस स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।