दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग की ओर से उसके लग्जरी स्मार्टफोन ‘गैलेक्सी-फोल्ड’ की दूसरे दौर की प्री-बुकिग 11 अक्टूबर को खोली जाएगी। कंपनी ने अपने इस एक लाख 65 हजार रुपये की कीमत वाले स्मार्टफोन कम टैबलेट की पहली प्री-बुकिग चार अक्टूबर को खोली थी। यह प्री-बुकिग खुलने के महज 30 मिनट के दौरान ही सभी 1,600 लक्जरी फोन बिक गए थे। उपभोक्ता गैलेक्सी फोल्ड खरीदने के लिए 11 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर पर लॉग इन कर सकते हैं।
ग्राहकों को पिछली बार की तरह ही पूरी राशि का भुगतान करना होगा। गैलेक्सी फोल्ड 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ बेंगलुरू के प्रतिष्ठित सैमसंग ओपेरा हाउस सहित देशभर के 35 शहरों में चुनिंदा 315 आउटलेट्स पर ऑफलाइन भी उपलब्ध है।

इस स्मार्टफोन के कवर पर 7.3 इंच का एक प्राइमरी लचीला एमोइलईडी डिस्प्ले है, वहीं इसमें 4.6 इंच की एक अन्य स्क्रीन भी दी गई है। प्रीमियम स्मार्टफोन 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर एसओसी के साथ पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन में 16+12+12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसी के साथ डिवाइस में सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का कैमरा भी है।

Samsung Galaxy Fold features, specifications

Samsung Galaxy Fold में 7.3-inch primary flexible AMOLED डिस्प्ले है। इसमें 4.6 इंच की सेकंडरी स्क्रीन है, जो फोन को कवर करती है। फोन में 2.7GHz Exynos 9825 octa core processor है। फोन में 12जीबी तक रैम के साथ 512जीबी तक का स्टोरेज ऑप्शन है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 16मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसके अलावा दो 12मेगापिक्सल के सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए  Samsung Galaxy Fold के फ्रंट में 10मेगापिक्सल का कैमरा है। कनेक्टिविटी के लिए Galaxy Fold में Wi-Fi, GPS, and USB Type-C जैसे फीचर्स हैं।