साउथ कोरियन टेक जाइंट Samsung अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को जल्द ही चीन में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने चीन में अपने इस स्मार्टफोन के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन ओपन कर दिए हैं। इस फोन को वैसे 26 अप्रैल को लॉन्च कर दिया गया था, लेकिन इसकी डिस्प्ले इश्यू में आ रही दिक्कतों के कारण इसकी सेल को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था।
Samsung Display Vice President Kim Seong-Cheol ने हाल में कंफर्म किया है कि Galaxy Fold स्मार्टफोन में आ रही दिक्कतों को दूर कर लिया गया है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन ने हाल में flying colors टेस्ट को पास किया है।

Samsung Galaxy Fold features, specifications

Samsung Galaxy Fold में 7.3-inch primary flexible AMOLED डिस्प्ले है। इसमें 4.6 इंच की सेकंडरी स्क्रीन है, जो फोन को कवर करती है। फोन में 7nm Qualcomm Snapdragon 855 octa-core SoC है। फोन में 12जीबी तक रैम के साथ 512जीबी तक का स्टोरेज ऑप्शन है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

फोन में 16मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसके अलावा दो 12मेगापिक्सल के सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 10मेगापिक्सल का कैमरा है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi, GPS, and USB Type-C जैसे फीचर्स हैं। Samsung ने शुरुआत में Galaxy Fold स्मार्टफोन को $1,980 की कीमत में लॉन्च किया था। भारतीय रुपये में यह कीमत 1,36,500 रुपये के आसपास होती है। भारत में भी इस स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Features Samsung Galaxy Fold
Price
Chipset Qualcomm Snapdragon 855 SoC
OS Android Pie
Display Super AMOLED-4.6-inch HD+ outer panel (7.3-inch QXGA+ inner display)
Internal Memory 12GB RAM with 512GB storage
Rear Camera 12MP + 12MP + 16MP
Front Camera 10MP front camera (10MP + 8MP inside camera)
Battery 4,380mAh