Samsung अपनी Galaxy M Series को ऑफलाइन मार्केट के लिए पेश करने की प्लानिंग कर रहा है। ET की रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ कोरियन कंपनी ने रिटेलर्स को इस सीरीज के स्मार्टफोन ऑफलाइन बेचने की जानकारी दी है। बता दें कि Galaxy M Series कंपनी की ऑनलाइन एक्सक्लूसिव सीरीज है, जो कुछ ऑनलाइन पोर्टल में बेची जाती है।

खबर है कि Samsung की मोबाइल बिजनेस टीम ने रिटेलर्स को इस बात की जानकारी एक WhatsApp ग्रुप के जरिए शुक्रवार को दी थी। यह भी कहा जा रहा है कि Samsung ने इस कदम को ऑफलाइन रिटेलर्स से आई हाई डिमांड के चलते लिया है। इस डिमांड का कारण सैमसंग की ऑनलाइन एक्सक्लूसिव स्ट्रैटेजी से रिटेलर्स के ऑफलाइन बिजनेस पर रहा बुरा प्रभाव है।

Samsung ने इस साल Galaxy M Series को लॉन्च किया था। यह सीरीज कंपनी ने On Series को बंद कर शुरू की थी। इसके पीछे On सीरीज का बुरा प्रदर्शन था। कंपनी का कहना है कि यह सीरीज आज के यूथ को ध्यान में रख कर डिजाइन की गई है। साल की शुरुआत में इस सीरीज को लॉन्च किया गया था, जिसके तुरंत बाद कंपनी ने अपनी पुरानी Galaxy A सीरीज को भी रिफ्रेश किया और नई Galaxy A सीरीज लाइनअप लॉन्च की। इस सीरीज में Galaxy M सीरीज में दिए गए फीचर्स शामिल हैं, लेकिन इसे ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्ध कराया गया है। अब कंपनी Galaxy M सीरीज को भी ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन बेचने की तैयारी कर रही है।

Galaxy M Series में इस समय कई स्मार्टफोन लॉन्च हो चुके हैं। कंपनी ने इस सीरीज की शुरुआत Galaxy M10 और Galaxy M20 के लॉन्च के साथ की थी। अब कंपनी ने इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन को अपग्रेड कर उनके अपग्रेडेड वेरिएंट को ‘s’ नाम के साथ लॉन्च किया है। इनमें Galaxy M10s, Galaxy M20s और M30s शामिल हैं।