Samsung Galaxy M12: सैमसंग ने कुछ दिनों पहले 7000mAh बैटरी वाला पहला स्मार्टफोन Samsung Galaxy M51 लॉन्च किया है. अब कंपनी 7000mAh बैटरी वाला एक और फोन लाने की तैयारी में है. इसे Samsung Galaxy M12 नाम से बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है. Galaxy M12 को साल 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.Also Read - Samsung Galaxy M12 और Galaxy F12 की कीमत में हुआ इजाफा, अब खर्च करने होंगे इतने पैसे!

ऑफिशियल लॉन्च से पहले टिप्सटर OnLeaks और Voice ने गैलेक्सी एम12 की तस्वीरें (रेंडर्स) शेयर की हैं. इन तस्वीरों के मुताबिक, सैमसंग के इस नए फोन का लुक काफी हद तक हाल में लॉन्च हुए गैलेक्सी ए42 5G जैसा होगा. फोन में प्लास्टिक यूनिबॉडी बैक पैनल दिया गया है. इसका फ्रंट फ्लैट है और फ्रंट में इनफिनिटी-V नॉच दी गई है. तस्वीरों के मुताबिक, इस फोन में 6.5 इंच फ्लैट डिस्प्ले मिलेगा. Also Read - Samsung Galaxy M12 भारत में जल्द होगा लॉन्च, मिल सकती है 7000mAh की पावरफुल बैटरी

कैमरे की बात करें, तो इसमें पीछे की तरफ स्क्वॉयर कैमरा मॉड्यूल है. इस मॉड्यूल में चार सेंसर हैं. फ्लैश को कैमरा मॉड्यूल के नीचे दिया गया है. तस्वीरों से यह भी साफ हुआ है कि गैलेक्सी एम12 में रियर पर ड्यूल-टोन टेक्सचर फिनिश है.

गैलेक्सी एम12 में पावर बटन पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा, जबकि गैलेक्सी ए42 5G में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है. इससे साफ है कि गैलेक्सी एम12 को गैलेक्सी ए42 5जी से कम कीमत में बाजार में उतारा जाएगा.

मार्केट के हिसाब से अलग हो सकता है नाम
Onleaks-Voice की पोस्ट में कहा गया है कि सैमसंग मार्केट के हिसाब से इस फोन को अलग नाम से भी लॉन्च कर सकता है. हालांकि, सैमसंग के 7000mAh बैटरी वाले नए फोन को गैलेक्सी एफ12 नाम से भी आने की खबरें हैं.

मिल सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन्स
पहले आई रिपोर्ट्स के अनुसार, सैमसंग के इस नए फोन में Exynos 9611 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4GB रैम मिल सकती है. इसमें पीछे की तरफ 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ 8 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के अन्य सेंसर दिए जा सकते हैं. फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलने की उम्मीद है. गैलेक्सी एम12 की कीमत 13 हजार रुपये के आसपास हो सकती है.