अपने ऑनलाइन-एक्सक्लूसिव Galaxy M की सफलता के बाद सैमसंग इंडिया भारतीय बाजार में सितंबर के मध्य में Galaxy M30S लॉन्च करने जा रही है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. IANS की रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy M30S नए एक्सीनोस प्रोसेसर से लैस होगा, जोकि अब तक लॉन्च किए गए गैलेक्सी डिवाइसों में नहीं था. रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy M30S में एक शक्तिशाली ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम होगा, जो 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर से लैस होगा.
सैमसंग की अन्य प्रतिस्पर्धी कंपनियों के शाओमी के20 प्रो, मी ए3 और रियलमी 5 प्रो 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा के साथ आते हैं. इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नए Galaxy M30S में बेहद शक्तिशाली बैटरी होगी, जो फास्ट चार्जिग को सपोर्ट करेगा.

 

 

इससे पहले Samsung Galaxy M30s, स्मार्टफोन मॉडल नंबर SM-M307F के साथ Wi-Fi Alliance पर स्पॉट किया गया है. जिसे पहली बार SamMobile ने स्पॉट किया है. Wi-Fi Alliance पर स्पॉट किए जाने से अटकलें लगाई जा रही हैं कि जल्द ये स्मार्टफोन लॉन्च हो सकता है. Benchmark स्कोर की बात करें तो इस Galaxy M30s के नाम से लॉन्च हो सकने वाले इस स्मार्टफोन को सिंगल-कोर टेस्ट में 1,680 स्कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में 5,211 स्कोर मिला है. यह स्कोर Galaxy M30 से ज्यादा है.

 

 

फिलहाल इस डिवाइस के बारे में इससे अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इसकी Geekbench लिस्टिंग से यह बात कंफर्म हो गई है कि यह SM-M307F डिवाइस जल्द ही लॉन्च हो सकती है. Galaxy M30s के बारे में कहा जा रहा है कि ये स्मार्टफोन Galaxy M30 के मुकाबले बेहतर परफॉर्मेंस के साथ आ सकता है. कंपनी ने Galaxy M30 को इस साल फरवरी में लॉन्च किया था. Galaxy M30s में 6,000mAh की बैटरी दी जा सकता है. इससे पहले Galaxy M30 में 5,000mAh की बैटरी आती है. रूमर्स हैं कि अपकमिंग स्मार्टफोन में Exynos 9610 चिपसेट दिया जा सकता है. बता दें कि इससे पहले Galaxy M30 मेेेें Exynos 7904 चिपसेट दिया गया था.