Samsung ने आखिरकार भारत में अपना लेटेस्ट Galaxy M-Series स्मार्टफोन Galaxy M30s लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन काफी समय से यह स्मार्टफोन लगातार लीक्स का हिस्सा बना हुआ था और अब सैमसंग ने इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस पर से पर्दा उठा दिया है। Galaxy M30s की मुख्य हाइलाइट इसमें शामिल शामिल Super AMOLED डिस्प्ले, 48-मेगापिक्सल वाला ट्रिपल कैमरा सेटअप और 6,000mAh बैटरी है। हम आपको यहां Samsung Galaxy M30s की कीमत और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दे रहे हैं।

Samsung Galaxy M30s price in India and availability

Samsung Galaxy M30s को भारत में 13,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह कीमत इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है। इसका एक 6GB रैम और 128GB वेरिएंट भी है, जिसकी कीमत 16,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन को Amazon India और Samsung के ऑनलाइन स्टोर के जरिए 29 सितंबर से खरीदा जा सकेगा।

Samsung Galaxy M30s specifications and features

Samsung Galaxy M30s में 6.4-इंच की Infinity-U Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर Exynos 9611 चिपसेट दिया है, जो ARM Mali G72 MP3 GPU के साथ आता है। स्मार्टफोन 4GBरैम / 64GB स्टोरेज और 6GB रैम / 128GB स्टोरेज वाले दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन Widevine L1 सर्टिफिकेशन के साथ आता है, जिसकी वजह से Netflix, Amazon Prime Video और अन्य सर्विस में HD कंटेंट देखने के काम आता है।

Galaxy M30s के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस सेटअप में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है, जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें शामिल अन्य कैमरा में 8-मेगापिक्सल का सुपरवाइड लेंस और एक 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। इसमें शामिल Infinity-U नॉच में 24-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा सेंसर है, जो AR Emoji के साथ आता है।

स्मार्टफोन में 6,000mAh की बैटरी है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। यह स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड OneUI OS पर काम करता है। चार्जिंग और डाटा ट्रांस्फर के लिए स्मार्टफोन में USB Type-C पोर्ट शामिल है। Samsung Galaxy M30s को कंपनी ने तीन कलर ऑप्शन – Opal Black, Sapphire Blue और Pearl White में लॉन्च किया है।