Samsung आज भारत में Galaxy M30s स्मार्टफोन को लॉन्च करेगा। यह स्मार्टफोन Galaxy M30 का अपग्रेडिड वर्जन है। कंपनी पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि इस फोन में सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ Exynos 9611 SoC दिया जाएगा। स्मार्टफोन में 6,000mAh की बैटरी आने की बात कही जा रही है।  Amazon India के टीजर पोस्टर में भी इस स्मार्टफोन का फ्रंट और बैक डिजाइन देखने को मिला है, जिसमें रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ वाटरड्रॉप देखने को मिली है। हम आपको यहां Samsung’s Galaxy M30s की एक्सपेक्टिड कीमत, स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दे रहे हैं।

Samsung Galaxy M30s: How to watch live event and  expected price

Samsung Galaxy M30s को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। आप सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट और Amazon माइक्रोसाइट पर इस स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट के लिए नोटिफाई कर सकते हैं। कंपनी इस स्मार्टफोन को 15 हजार से 20 हजार रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

Samsung Galaxy M30s: Expected Specifications

कंपनी पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि Samsung Galaxy M30s में सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ Exynos 9611 SoC दिया जाएगा। स्मार्टफोन में 6,000mAh की बैटरी आने की बात कही जा रही है। Amazon India के टीजर पोस्टर में भी इस स्मार्टफोन का फ्रंट और बैक डिजाइन देखने को मिला है, जिसमें रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ वाटरड्रॉप देखने को मिली है।

 

 

इस सेटअप में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस होगा, जो f/2.0 अपर्चर के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें शामिल अन्य कैमरा में 8-मेगापिक्सल का सुपरवाइड लेंस और एक 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा। इसमें शामिल Infinity-U नॉच में 24-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा सेंसर होगा, जो AR Emoji के साथ आएगा। ट्वीट में आगे बताया गया है कि इस स्मार्टफोन का डायमेंशन 159 x75.1 x 8.9mm होगा। यह स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड OneUI OS पर काम करेगा।

 

 

स्मार्टफोन 4GB और 6GB रैम ऑप्शन के साथ आ सकता है और इसमें क्रमश: 64GB स्टोरेज और 128GB स्टोरेज ऑप्शन होंगे।स्मार्टफोन में USB Type-C पोर्ट शामिल होगा। लीक में बताया गया है कि इस स्मार्टफोन का वजन 174 ग्राम होगा। यदि यह लीक सच होती है तो स्मार्टफोन में शामिल 6,000mAh की बैटरी होने के बावजूद 174 ग्राम वजन इस स्मार्टफोन को हल्के स्मार्टफोन की कैटेगरी में शामिल करेगा।