अभी Samsung Galaxy M30s को Google की Android Enterprise लिस्टिंग में स्पॉट हुए कुछ दिन ही हुए हैं कि Amazon India ने इसके लॉन्च को टीज करते हुए लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। Amazon India के टीजर पेज के मुताबिक, Galaxy M30s स्मार्टफोन 18 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। जैसा कि हमने आपको हमारी पिछली रिपोर्ट में भी बताया है Galaxy M30s मौजूदा Galaxy M30 स्मार्टफोन के मुकाबले कुछ अपग्रेड लेकर आएगा। इसके अलावा Samsung इस स्मार्टफोन को 6,000mAh बैटरी और 48-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप फीचर के साथ टीज कर रहा है।

Amazon India के अलावा Samsung इस स्मार्टफो को अपने ऑनलाइन ई-स्टोर में भी बेचेगी। बता दें कि इस अपकमिंग स्मार्टफोन की Android Enterprise लिस्टिंग के मुताबिक, स्मार्टफोन में Android 9 Pie बेस्ड OneUI शामिल होगा। लिस्टिंग में इसकी डिस्प्ले की जानकारी भी दी गई है। स्मार्टफोन में 6.4-इंच की डिस्प्ले शामिल होगी। यदि पिछली रिपोर्ट पर नजर डाले तो उनके मुताबिक, यह डिस्प्ले Infinity-U डिस्प्ले होगी, जो FHD+ रिजॉल्यूशन के साथ आएगी। Amazon India के टीजर पेज पर इस स्मार्टफोन का फ्रंट डिजाइन भी देखने को मिलता है, जिसमें Infinity-U डिस्प्ले दिखाई दे रही है।

इसके अलावा Galaxy M30s के 4GB रैम के साथ 64GB और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट होंगे। स्मार्टफोन रियर में फिट किये गए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। यदि हम इससे पहले सामने आई कुछ लीक्स और रेंडर्स पर नजर डाले तो हमें इस स्मार्टफोन के बारे में काफी कुछ पता चलता है। इससे पहले IANS की रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि इस स्मार्टफोन को भारत में 15 हजार से 20 हजार रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

इससे पहले यह स्मार्टफोन Geekbench पर भी लिस्ट हो चुका है। Benchmark स्कोर की बात करें तो इस स्मार्टफोन को सिंगल-कोर टेस्ट में 1,680 स्कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में 5,211 स्कोर मिला है। यह स्कोर Galaxy M30 से ज्यादा है। रूमर्स हैं कि अपकमिंग स्मार्टफोन में Exynos 9610 चिपसेट दिया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले Galaxy M30 मेेेें Exynos 7904 चिपसेट दिया गया था।