Samsung के पॉप्युलर स्मार्टफोन Galaxy M40 के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट आया है। इस अपडेट के साथ बग फिक्स करने के साथ एंड्रॉइड जून सिक्योरिटी पैच भी मिल रहा है। कंपनी इस अपडेट को ओवर द एयर के माध्यम से दे रही है। कंपनी  ने इस अपडेट को चरणबद्ध तरीके के रिलीज किया है, ऐसे में सभी यूजर्स तक इस अपडेट को पहुंचने में कुछ समय लग सकता है।
इस अपडेट से न केवल फोन का कैमरा बेहतर होगा बल्कि फेस रिक्गनाइजेशन में भी सुधार देखने को मिलेगा।
साथ ही इस अपडेट के साथ आपको फोन में नया ब्लू फिल्टर भी देखने को मिलेगा। आप इस अपडेट को फोन में सेटिंग में जाकर भी चेक कर सकते हैं। इसे सॉफ्टवेयर सेक्शन में जाकर मैनुअली भी डाउनलोड किया जा सकता है।

Samsung Galaxy M40 price in India and offers

भारत में Samsung Galaxy M40 को एक ही वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 19,990 रुपये है। इसमें 6GB RAM + 128GB स्टोरेज ऑप्शन आपको मिलता है।  इसे Midnight Blue और Seawater Blue कलर में खरीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy M40 specifications and features

Samsung Galaxy M40 में कंपनी ने 6.3-inch full-HD+ TFT LCD Infinity-O display दिया है जिसका रिजॉल्यूशन 2340×1080 पिक्सल्स का है। फोन में 16मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन के बैक में 32मेगापिक्सल+5मेगापिक्सल+8मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप है। स्मार्टफोन में octa-core Qualcomm Snapdragon 675 SoC के साथ 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज है।

फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन के बैक में रियर फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके अलावा इसमें यूएसबी टाइप सी फास्ट चार्जिंग है। फोन में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं है। M40 में कंपनी ने 3,500 mAh बैटरी दी है और यह 15 watts USB Type-C fast charging को सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड OneUI आउट ऑफ द बॉक्स आता है।