Samsung ने Galaxy M सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy M40 के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। भारत में कई यूजर्स को यह अपडेट भी मिलने लगा है। Samsung Galaxy M40 को मिला नया अपडेट लेटेस्ट अगस्त सिक्योरिटी पैच के साथ आता है। इस अपडेट के मिलने बाद Galaxy M40 का कैमरा परफॉर्मेंस पहले से ज्यादा बढ़ की है। Galaxy M40 को मिलने अपडेट की पूरी डिटेल्स इस प्रकार हैं।

Samsung Galaxy M40 update details

सैमसंग ने यह अपडेट OTA (ओवर द एयर) के जरिए रोलआउट किया है। SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपडेट का सॉफ्टवेयर वर्जन M405FDDU1ASH1 है जिसका साइट 366MB है। कंपनी इस अपडेट को कई सारे फेज में रोल आउट कर रही है, यानी आने वाली दिनों में यह अपडेट सभी Galaxy M40 यूजर्स  को मिलने लगेगा। अपडेट का नोटिफिकेशन आपके स्मार्टफोन पर आ जाएगा। इतना ही नहीं आप मैन्यूअली भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग में सॉप्टवेयर अपडेट में जाकर डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।

जैसा की हमने पहले ही बताया कि यह अपडेट August 2019 Android सिक्योरिटी पैच के साथ आता है। इसके साथ ही कुछ बग्स फिक्स भी किए गए हैं। इसके साथ कैमरे की परफॉर्मेंस भी बढ़ी है। इस अपडेट के बाद Galaxy M 40 के कैमरा सॉप्टवेयर को डेडिकेटेड नाइट मोड भी मिल गया है। इसके साथ ही अपडेट के जरिए सैमसंग यूजर्स को उनके Galaxy M40 स्मार्टफोन के कैमरा ऐप में QR स्केनर भी एड कर दिया गया है।

Prices in India, features, specifications

Samsung ने Galaxy M40 स्मार्टफोन को इस साल जून में भारत में लॉन्च किया था। ये स्मार्टफोन 128 GB स्टोरेज के साथ आता है जिसमें कंपनी ने 6 GB रैम दी है। कंपनी ने भारत में इस स्मार्टफोन 19,990 रुपये की कीमत (Samsung Galaxy M40 Price in India) में लॉन्च किया है। Galaxy M40 की स्पेसिफिकेशन आप नीचे टेबल में देख सकते हैं।

Features Samsung Galaxy M40
Price 19990
Chipset Qualcomm Snapdragon 675
OS Android 9 Pie
Display 6.3-inch full-HD+
Internal Memory 6GB RAM + 128GB storage
Rear Camera 32MP + 5MP + 8MP
Front Camera 16MP
Battery 3,500mAh