सैमसंग इन दिनों अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy Note 10  को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी इस साल ग्लैक्सी नोट सीरीज के दो स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। ये पहली बार होगा कि सैमसंग नोट सीरीज के दो स्मार्टफोन Galaxy Note 10 और galxy Note 10 Pro लॉन्च करेगा। अब तक कंपनी इस सीरीज के तहत एक ही स्मार्टफोन लॉन्च करती थी। लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन के बारे में कई जानकारी सामने आ चुकी हैं। अब जो जानकारी इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में सामने आई है वो इन स्मार्टफोन के केस के जरिए सामने आई है। नई जानकारी के मुताबिक ये स्मार्टफोन सिंगल लाउडस्पीकर के साथ आएगा और इसमें हेडफोन जैक भी नहीं होगा।

सैमसंग के अपकमिंग Galaxy Note10 स्मार्टफोन के केस के जरिए जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, इस स्मार्टफोन के बॉटम में सिंगल लाउटस्पीकर और S Pen (स्टायलस) होगा। साथ ही इस केस में हेडफोन जैक के लिए कोई 3.3MM जैक नहीं दिखाई दे रहा है। इससे पहले जो जानकारी सामने आई थी उसमें दावा किया गया था कि Galaxy Note10 स्मार्टफोन में डिस्प्ले ऑन साउंड टेक्नोलॉजी दी जा सकती है।

Galaxy Note 10 सीरीज लॉन्च डेट

Galaxy Note10 के लॉन्च को लेकर फिलहाल सैमसंग की कोई आधिकारिक टिप्पणी सामने नहीं आई है। लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी इस स्मार्टफोन को अगस्त महीने में लॉन्च कर सकती है। Galaxy Note सीरीज का इतिहास देखा जाए तो पिछले कई सालों से कंपनी हर साल अगस्त महीने में ही Galaxy Note सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करती है।

Galaxy Note 10 सीरीज लीक स्पेसिफिकेशंस

इस सीरीज के स्मार्टफोन की लॉन्च से पहले स्पेसिफिकेशन लीक हुई हैं। इन लीक रिपोर्टस की माने तो, Galaxy Note 10 स्मार्टफोन 6.4-inch की डायनामिक AMOLED डिस्प्ले और 128GB की बेस स्टोरेज के साथ आ सकता है और इसमें 4,170mAh की बैटरी शामिल होगी। इसके अलावा इसके Note 10 Pro मॉडल में 6.8-inch डायनामिक AMOLED डिस्प्ले होगी और यह मॉडल भी 4,170 mAh बैटरी के साथ आएगा। Note 10 Pro में 256GB की बेस स्टोरेज होगी और यह 1TB स्टोरेज तक के ऑप्शन के साथ आएगा।

Note 10 सीरीज में शामिल स्मार्टफोन में 45W फास्ट चार्जिंग नहीं होगी, बल्कि इसके साथ 25W चार्जर आएगा। हालांकि इससे पहले Note 9 में कंपनी ने 15W का चार्जर दिया था। इतना ही नहीं ऐसी अफवाह है कि Note 10 अल्ट्रासॉनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।