दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung इन दिनों अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 10 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस फोन को अगले महीने 7 अगस्त को न्यूयॉर्क में लॉन्च करेगी। भारतीय समय के अनुसार ये लॉन्च इवेंट 8 अगस्त को दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Flipkart ने टीज करना शुरू कर दिया है। Flipkart ने सैमसंग के इस अपकमिंग स्मार्टफोन के लिए एक डेडिकेटेड पेज लाइव किया है, जिसमें टीजर वीडियो शेयर किया गया है। यानी भारत में सैमसंग का अपकमिंग Galaxy Note 10 स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध (Samsung Galaxy Note 10 Online Sale) हो सकता है. बता दें कि Galaxy Note 10 स्मार्टफोन प्रीमियम स्पेसिफिकेशंस (Samsung Galaxy Note 10 Specifications) के साथ आएगा। फिलहाल इस स्मार्टफोन की कीमतें (Samsung Galaxy Note 10 Price in India) क्या होंगी ये भी स्पष्ट नहीं है।

Samsung Galaxy Note 10 Leaks

लॉन्च से पहले Galaxy Note 10 स्मार्टफोन की कई सारी जानकारी सामने आ चुकी हैं। टिप्स्टर Ishan Agarwal  ने कुछ दिनों पहले इस स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन में आता है। इनमें से पहला वेरिएंट Blue-Purple ग्रेडिएंट कलर में देखा जा सकता है और दूसरा कलर वेरिएंट black कलर में दिखाया गया है। पहला कलर वेरिएंट काफी हद तक Huawei P30 Pro के जैसा दिखता है।

डिजाइन को देकने में पता चलता है कि स्मार्टफोन ऐज-टू-ऐज डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें टॉप और बॉटम में काफी कम बेजल होगी। डिस्प्ले के टॉप सेंटर में एक पंच होल होगा, जिसमें सेल्फी कैमरा फिट होगा। इसके अलावा रेंडर में स्मार्टफोन के साथ S Pen भी देखा जा सकता है, जो पहले के वर्जन के मुकाबले इस बार थोड़ा सर्कुलर दिखाई देता है।

 

 

बैक से स्मार्टफोन पहले आए लीक से काफी मेल खाता है। इसमें वर्टिकली सेट किया गया ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप शामिल होगा। रेंडर में टॉप और बॉटम का डिजाइन नहीं दिखाया गया है इसलिए इसमें 3.5mm हैडफोन के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिलती है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में किसी प्रकार का फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को नहीं मिलता है, इसलिए हम इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के शामिल होने का अंदाजा लगा सकते हैं। इसके अलावा इस रेंडर में एक फिजिकल बटन कम दिखाई दे रहा है। ऐसा हो सकता है कि कंपनी ने इस बारी Bixby बटन को हटाने का फैसला कर लिया है। खबर है कि Galaxy Note 10 के साथ Note 10+ मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले थोड़ी बड़ी बैटरी और बैक में चार कैमरा दिए जा सकते हैं।

Features Samsung Galaxy Note 10
Price
Chipset Exynos 9820/Snapdragon 855
OS Android 9 Pie
Display 6.3-inch QHD+
Internal Memory 8GB RAM + 128GB storage
Rear Camera Triple – 12MP + 12MP + 12MP
Front Camera 10MP
Battery 4,500mAh