सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी गैलेक्सी नोट 9 के सिल्वर कलर वेरिएंट की बिक्री इसी हफ्ते शुरू करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फोन ब्लू, ब्लैक, पर्पल और कॉपर वेरिएंट में पहले से ही उपलब्ध है. सैमसंग ने नए वेरिएंट के दक्षिण कोरियाई बाजार में रिलीज करने के तारीख की अभी तक घोषणा नहीं की है.

टेक जगत पर नजर रखने वालों का कहना है कि नया वर्जन एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंक. के वी40 थिनक्यू को कड़ी टक्कर देने के लिए उतारा जा रहा है, जिसे इसी हफ्ते लॉन्च किया जा रहा है. इसके अलावा यह फोन एप्पल आईफोन्स के नए मॉडल्स को भी टक्कर देगा.

दक्षिण कोरिया में सैमसंग ने एक विशेष कार्यक्रम लॉन्च किया है, जिसके तहत कंपनी पुराने गैलेक्सी इंस्ट्रूमेंट्स को गैलेक्सी नोट 9 के बदले खरीदेगी. इसके तहत पुराने उत्पादों को ऑपरेशनल होना चाहिए, उसके बदलने नए गैलेक्सी नोट 9 के मूल्य में छूट दी जा रही है.

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 है. वहीं रेज्योलुशन 2960X1440 है. इस स्मार्टफोन में क्वॉड एचडी प्लस स्क्रीन में कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है जो पिछले साल भी दिया गया था. बताया जा रहा है कि ये डिवाइस वीडियो या गेमिंग के लिहाज से काफी बेहतर है.

इस स्मार्टफोन में कंपनी ने Exynos 9810 प्रोसेसर दिया है. वहीं अगर इसकी स्टोरेज की बात करें तो यह 6GB और 8GB रैम वेरिएंट में उपलब्ध है और दो मेमोरी के भी ऑप्शन हैं – 128GB और 512GB. आप इसकी मेमोरी माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1टीबी तक बढ़ा सकते हैं.