साउथ कोरिया की टेक दिग्गज सैमसंग अपनी गैलेक्सी एस10 सीरीज के लिए एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट दे रही है। इसमें अक्टूबर सिक्योरिटी पैच, स्लो-मोशन सेल्फी वीडियो और अन्य नई सुविधाएं शामिल हैं। स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता काफी हद तक ऐप्पल द्वारा पेश की गई ‘स्लोफीज’ फीचर के समान है। सैम मोबाइल की खबर के अनुसार, स्लो-मो सेल्फी वीडियो फीचर के अलावा, ओटीए अपडेट में ऑटो हॉटस्पॉट एड हुआ है। इसके माध्यम से उसी सैमसंग अकाउंट से जल्दी से मोबाइल कनेक्शन को नियरबाय डिवाइस से लॉग इन किया जा सकेगा।
अपडेट के माध्यम से नोटिफिकेशन शेड कंट्रोल डिवाइस में एक मीडिया और डिवाइस बटन भी जोड़ा है, जो टीवी, ब्लूटूथ स्पीकर और अधिक जैसे हैंडसेट से जुड़े हैं। इसके अलावा एक बेहतर फिंगरप्रिंट पहचान के बारे में भी उल्लेख किया गया है।

 

 

Samsung Galaxy S10 स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

सीरीज के स्टैंडर्ड मॉडल Galaxy S10 की बात करें तो इसमें 6.1-इंच डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले HD+ AMOLED है और इसमें QHD+ रिजॉल्यूशन के साथ 19:9 का एस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 16-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर शामिल हैं। इसके अलावा इसमें 10-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन को 3,400mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है और इसमें वायरलैस चार्जिंग, रिवर्स वायरलैस चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है।

Features Samsung Galaxy S10
Price 66900
Chipset Exynos 9820
OS Android Pie with One UI
Display 6.1-inch QHD+-Dynamic AMOLED
Internal Memory 8GB RAM + 128GB storage
Rear Camera Triple – 12MP + 12MP + 16MP camera
Front Camera 10MP
Battery 3,400mAh

Input: IANS