Samsung ने भारत में Galaxy Tab S6 को लॉन्च कर दिया है। इस टैबलेट को हाल ही में कंपनी ने Galaxy Note 10 के लॉन्च से कुछ दिन पहले ग्लोबली लॉन्च किया था और अब यह टैबलेट भारत में भी लॉन्च हो गया है। Galaxy Tab S6 को कंपनी ने Galaxy Watch LTE और Galaxy Watch Active 2 के साथ लॉन्च किया है। इन नई डिवाइस के साथ सैमसंग अपने कंज्युमर इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस के पोर्टफोलियो को आगे बढ़ा रहा है। बता दें कि Galaxy Tab S6 कंपनी द्वारा भारत में लॉन्च किए गए टैबलेट में से सबसे प्रीमियम टैबलेट डिवाइस है।

Samsung Galaxy Tab S6: Price in India, Availablity

Tab S6 में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है। इसे भारत में 59,900 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह टैबलेट Flipkart, Amazon India और Samsung Shop के जरिए 11 अक्टूबर 2019 से खरीदा जा सकता है। इसके अलावा यह टैबलेट Samsung रिटेल स्टोर्स के जरिए ऑफलाइन मार्केट में भी पेश किया जाएगा। इस कीमत में Galaxy Tab S6 मौजूदा Apple iPad Air से कंपीट करेगा, जिसे 44,900 रुपये (Wi-Fi Only वेरिएंट) में लॉन्च किया गया है। बता दें कि Tab S6 खरीदने वाले ग्राहकों को HDFC कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर 5,000 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। लॉन्च ऑफर के हिस्से के रूप में कंपनी ग्राहकों को 10,999 रुपये कीमत का कीबोर्ड कवर 5,499 रुपये में दे रही है।

Samsung Galaxy Tab S6 specifications

Samsung Galaxy Tab S6 में 10.5-inch WQXGA Super AMOLED display है। टैबलेट की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिे 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। टैब को ड्यूल रियर कैमपा सेटअप के साथ पेश किया गया है। इसमें पहला सेंसर 13मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर 5मेगापिक्सल का है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। टैब में 7,040mAh की बैटरी है। वहीं इसके साथ टैब में आने वाले S Pen में 0.35mAh बैटरी दी गई है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 सेंसर है। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए टैब में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सलरोमीटर, जायरो सेंसर और RGB light सेंसर जैसे फीचर्स हैं। सैमसंग के यह टैब वजन में काफी हल्का है और इसका वजन महज 420 ग्राम है।