इस साल की शुरुआत में Samsung ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन शोकेश किया था। इसके बाद सेमसंग ने सितंबर में इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold की भारत में कीमत 1.65 लाख रुपये (Samsung Galaxy Fold Price in India) हैं। साउथ कोरिया की टेक कंपनी ने अब चीन में अपना दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को ग्लास सेंडविच और हिंज बेस्ड डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। Samsung  के नए फोन में हॉरिजेंटल फोल्ड दिया गया है, वहीं मोटोरोला ने अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr 2019 में वर्टिकली फोल्ड मैकेनिज्म दिया है।

Samsung W20 फोल्डेबल स्मार्टफोन को कंपनी ने 12GB RAM और 512GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को कंपनी ने 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया है। इसके साथ ही सैमसंग के इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6 कैमरा सेंसर दिए हैं। इस फोन की मुख्य डिस्प्ले में कैमरा के लिए नॉच दी गई हैं। जानें सैमसंग की इस फोन में और क्या-क्या खूबियां हैं।

Samsung Galaxy W20 specifications, features

Samsung Galaxy W20 को ड्यूल डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। इस फोन के एक ओर आपको 4.6-इंच HD+ Super AMOLED डिस्प्ले दी है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 21:9 है। सेकेंडरी डिस्प्ले में 7.3-इंच (1536 x 2152p) डायनेमिक AMOLED डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 4.2:3 और HDR10+ सपोर्ट है। सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन Android 9 पर बेस्ड One UI पर रन करता है। इस फोन में Snapdragon 855 Plus चिपसेट और 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है।

फोटोग्राफी की बात करें तो सेल्फी के लिए इसमें 10-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। ये कैमरा सेंसर छोटी डिस्प्ले के ठीक ऊपर दिया गया है। यहां आपको दस मेगापिक्सल के कैमरे के साथ 8 मेगापिक्सल का RGB डेप्थ सेंसर दिया है। इस फोन के बैक में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 16MP अल्ट्रा वाइड लेंस, 12 MP वाइड एंगल और 12 MP का टेलीफोटो कैमरा लेंस दिया है।

Watch: Samsung Galaxy Fold First Look

Samsung W20 5G स्मार्टफोन में 4,235mAh की बैटरी दी है। इस फोन के साथ कंपनी ने 15W फास्ट वायर चार्ज और वायरलेस चार्जिंग फीचर दिया है। इसके साथ ही साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर और AKG-ट्यून स्पीकर दिए हैं। इस डिवाइस में Dolby Atmos और Samsung DeX  का सपोर्ट भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में Wi-Fi, Bluetooth 5.0, USB Type-C, GPS/ GLONASS फीचर दिए गए हैं। इसके साथ ही सैमसंग इस फोन के साथ Care+ सर्विस भी ऑफर कर रही है। Samsung ने फिलहाल इस फोन की कीमत, प्री-ऑर्डर और रिलीज डीटेल्स के बारे में जानकारी नहीं दी है।