Samsung Giveaway Huawei Phone : चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों मिल रही चुनौती के बीच Samsung चीन में अपने स्मार्टफोन्स को बिक्री को लेकर काफी एग्रेसिव नजर आ रहा है। सैमसंग इन दिनों चीन में अपने ब्रांड को प्रमोट करने के लिए गिवअवे प्रमोशन चला रहा है। इसके तहत कंपनी विजेताओं को Huawei Nova 4e स्मार्टफोन (Samsung Giveaway Huawei Phone) दे रहा है। इसे लेकर सैमसंग चीन में काफी ट्रोल भी हो रहा है।

Samsung ने जब चीन की लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट Weibo पर पोस्ट लिखकर गिवअवे विनर्स को Huawei Nova 4e स्मार्टफोन देने की घोषणा की तो लोगों को लगा कि यह पोस्ट गलती से होआ होगा। इसके बाद इस पोस्ट पर कई सारे यूजर्स ने कमेंट करके सैमसंग से पूछा कि क्या सच में सैमसंग हुवावे का फोन दे रहा।

यूजर्स द्वारा ट्रोल किए जाने के बाद सैमसंग ने साफ किया कि Huawei Nova 4e स्मार्टफोन पर सैमसंग का इमेज सेंसर ISOCELL Bright GD1 लगा हुआ है। सैमसंग का कहना था कि वह चीन में अपने इमेज सेंसर  ISOCELL को प्रमोट करना चाहता है। यहीं कारण है कि वह प्रमोशन के दौरान हुवावे का स्मार्टफोन गिवअवे दे रहा है।

बता दें कि कई स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंक के डिजाइन और सैमसंग के बने कॉम्पोनेंट्स जैसे – डिस्प्ले, चिपसेट, इमेज सेंसर आदि अपने स्मार्टफोन्स पर यूज करते हैं। बता दें कि चाइनीज फोन मेकर कंपनी हुवावे अपने बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन Huawei Nova 4e में सैमसंग का इमेज सेंसर ISOCELL Bright GD1 का यूज करता है। Huawei Nova 4e स्मार्टफोन में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा (24+8+2 MP) सेटअप दिया है। जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर सैमसंग का 24MP वाला ISOCELL Bright GD1 सेंसर है।

सैमसंग के कॉम्पोनेंट्स के यूज करने के बावजूद चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी होम-मार्केट में सैमसंग को कड़ी चुनौती देते हैं। लेकिन, इन सब के बावजूद सैमसंग दुनिया भर में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचती है। चीन में स्मार्टफोन मार्केट से सीधे सैमसंग की भागीदारी कम है लेकिन स्मार्टफोन के कॉम्पोनेंट्स बेचकर सैसमंग के काफी रेवेन्यू मिलता है।