Samsung ने भारत में Galaxy Watch Active 2 और Galaxy Watch LTE को लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने 44mm वेरिएंट वाले Galaxy Watch Active 2 के एल्यूमिनियम मॉडल को 26,990 रुपये में लॉन्च किया है। इस स्मार्ट वॉच का स्टेनलैस स्टील मॉडल 31,990 रुपये में लॉन्च किया है। Galaxy Watch Active 2 स्टील वेरिएंट सिल्वर, ब्लैक और गोल्ड फिनिश के साथ लॉन्च किया है। इसके साथ ही एल्यूमिनियम मॉडल ब्लैक, रोज और क्लाउड सिल्वर फिनिश के साथ पेश किया है। इसके साथ ही Galaxy Watch LTE के 42mm मॉडल को कंपनी ने 28,490 रुपये में लॉन्च किया है। वहीं 46mm मॉडल को 30,990 रुपये में लॉन्च किया है। सैमसंग की इन दोनों डिवाइसेस को Flipkart, Amazon और सैमसंग के ई-स्टोर से खरीदा जा सकता है।

Galaxy Watch Active 2 specifications and features

Samsung Galaxy Watch Active 2 को कंपनी ने 44mm के डायल और 1.4-इंच पैनल के साथ लॉन्च किया है। ये डिस्प्ले Super AMOLED स्क्रीन है जिसका रेज्यूलेशन 360 x 360 पिक्सल है। सैमसंग ने इस डिवाइस को दो मॉडल में लॉन्च किया है। इस वॉच  में इन-होम प्रोसेसर  Exynos 9110 चिपसेट दिया है। इसके साथ ही इसमें कंपनी ने 1.5GB रैम और 4GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। ये स्मार्ट वॉच Tizen OS के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्ट वॉच में पहले से इंप्रूव ऑप्टिकल हार्ड रेट सेंसर दिए गए हैं जिसमें एक्यूरेसी के लिए 8 LED सेंसर दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें ECG सेंसर एक्सलेरोमीटर, जायरोस्कोप, बैरोमीटर और एंबिएंट लाइट सेंसर दिया है।

Samsung Galaxy Watch Active 2 में इलेक्ट्रोकैरडियोग्राम फीचर electrocardiogram feature (ECG) भी दिया है। ये स्मार्टवॉच 39 तरीके के वर्कआउट को ट्रैक कर सकती है। इसके साथ ही डिवाइस 5ATM वाटर रेजिस्टेंट (IP68) है। इसके साथ ही ये डिवाइस MIL-STD-810G रेटिंग और स्पोर्ट्स Gorilla Glass DX+ के साथ आती है जो इसकी डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करती है। इसके साथ ही यह सैमसंग की वर्चूअल असिस्टेंट को भी सपोर्ट करती है। ये स्मार्ट वॉच Bluetooth 5.0, मोबाइल पेमेंट्स के लिए NFC और ऑफलाइन स्पोटिफाई प्लेलिस्ट सिंकिंग को सपोर्ट करता है।

Samsung Galaxy Watch LTE features

सैमसंग ने Galaxy Watch LTE को दो साइज में लॉन्च किया है। इस स्मार्टवॉच की 46mm वैरिएंट में 1.3-इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन 360 x 360 पिक्सल है। वहीं दूसरा वेरिएंट 42mm है जिसमें 1.2-इंच का Super AMOLED डिस्प्ले दी है। इसका रेज्यूलेशन भी 360 x 360 पिक्सल है। Samsung Galaxy Watch LTE में ड्यूल कोर Exynos 9110 चिपसेट दिया है। इसमें रैम 1.5GB और स्टोरेज 4GB दी गई है। सेंसर्स की बात करें तो इसमें एक्सेलेरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप और हार्ट रेंट मॉनीटर दिया गया है।

सैमसंग की ये स्मार्ट वॉच अलग-अलग तरह की 39 वर्कआउट को सपोर्ट करती है। इस वॉच में कनेक्टिविटी के लिए 3G/LTE, Bluetooth v4.2, Wi-Fi b/g/n, NFC, और A-GPS दिया गया है।  इस डिवाइस में ई-सिम कनेक्टिविटी दी गई है, जो Reliance Jio और Airtel को सपोर्ट करती है।