नई दिल्ली: भारतीय बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को बेंगलुरू में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरिएंस सेंटर खोला है, जबकि इसके दो महीने पहले ही कंपनी ने नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग फैक्ट्री खोली थी.

इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नई सुविधा, ट्विटर पर अब कर सकेंगे LIVE ऑडियो-ओनली ब्रॉडकास्ट

सैमसंग इंडिया के मोबाइल कारोबार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने बताया कि कंपनी ने ‘मेक इन इंडिया’ अभियान को आगे बढ़ाते हुए यह केंद्र खोला है. सिंह ने आईएएनएस को बताया, “हम देश में और भी इस तरह के एक्सपीरिएंस सेंटर खोलेंगे. हम आनेवाले समय में देश के सभी महानगरों में इस तरह के एक्सपीरिएंस सेंटर खोलेंगे.”

Moto G6 Plus भारत में हुआ लॉन्च, 6 जीबी रैम, डुअल रियर कैमरा और भी बहुत कुछ, जानिए कीमत और फीचर्स

हालांकि इन सेंटर्स को खोलने की समय सीमा के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी. बेंगलुरू के प्रसिद्ध ओपेरा हाउस को ‘सैमसंग ओपेरा हाउस’ में परिवर्तित कर दिया गया है, जहां यह एक्सपीरिएंस सेंटर खोला गया है.

इस सेंटर में वर्चुअल रियलिटी (वीआर), कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) अनुभव को पहली बार भारत में लॉन्च किया गया है. साथ ही यहां कंपनी के सभी स्मार्टफोन और वेयरेबल्स डिवाइसों को प्रदर्शित किया गया है, जिसका लोग अनुभव ले सकते हैं. इसके अलावा यहां सैमसंग के क्यूएलइडी टीवी और स्मार्ट टीवी समेत उपभोक्ता उत्पादों को भी प्रदर्शन के लिए रखा गया है.

(इनपुट: एजेंसी)