भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के दबदबे को रोकने के लिए Samsung ने कमर कस ली है. कंपनी अपने Galaxy M सीरीज के फोन को भारत में लॉन्च करने की तारीख घोषित कर दी है. Samsung Galaxy M10, Samsung Galaxy M20 और Samsung Galaxy M30 स्मार्टफोन इस महीने की 28 तारीख को भारत में लॉन्च किए जाएंगे. कंपनी की योजना इन फोन्स के जरिये युवाओं को प्रभावित करने की है. इन फोन्स में 5000mAh की बैटरी है. ट्रिपल रियर कैमरा वाले इन फोन्स में Infinity-U और Infinity-V कटआउट डिस्प्ले हैं.

माना जा रहा है कि Galaxy M फोन्स का मकसद Xiaomi से बाजार हिस्सेदारी छीनने की है. माना जा रहा है कि इन फोन्स की कीमत 10 से 20 हजार रुपये है. इन्हें एक्सक्लुसिवली अमैजन इंडिया और सैमसंग के ई-स्टोर पर बेचा जाएगा. इन फोन्स में 6.2 इंच के स्क्रीन होने की संभावना है. इसके अलावे इनमें फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी हो सकते हैं.

Samsung India के ग्लोबल उपाध्यक्ष असीम वारसी ने भी कहा है कि कंपनी दो स्मार्टफोन्स लांच करने की तैयारी कर रही है. उन्होंने बताया कि 9,500 रुपये में ‘M10’ और 15,000 रुपये में ‘M20’ स्मार्टफोन लांच करने जा रही है.

वारसी ने कहा कि हम यहां अपने फ्लैगशिप प्रीमियम और लग्जरी से मध्यम रेंज के, सस्ते और लोकप्रिय स्मार्टफोन सेगमेंट से सभी उपभोक्ताओं की सेवा करने के लिए हैं. प्रत्येक श्रेणी के मोबाइल निर्माता के तौर पर हमारे पास देश में हर तरह के कर्मी और आधारभूत संरचना है. उन्होंने कहा, “हम यहां स्थित अपनी उत्पाद डिजाइन टीम और मजबूत अनुसंधान एवं विकास तंत्र से भारत के लिए उत्पाद विकसित कर रहे हैं. हमने देश में बहुत निवेश किया है. अन्य कंपनियों की तरह भारत को हम एक नजरिए या एक निवेश सूची से नहीं देखते हैं.”

इनफिनिटी वी डिस्प्ले और शक्तिशाली बैटरी जैसे फीचर वाली सबसे पहली एम सीरीज के स्मार्टफोन्स सैमसंग की नोएडा स्थित इकाई में बनाए जा रहे हैं. सैमसंग की यह इकाई दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फोन की फैक्ट्री है.