साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन ‘गैलेक्सी फोल्ड’ को 6 सितंबर को लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी है। वहीं, एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि कंपनी एक सस्ते गैलेक्सी डिवाइस पर भी काम कर रही है, जिसकी कीमत 1,000 डॉलर होगी। फिलहाल जो गैलेक्सी फोल्ड लॉन्च किया जा रहा है उसकी कीमत 2,000 डॉलर होगी। इतने महंगे फोन को बहुत कम लोग खरीदना चाहेंगे, इसलिए कंपनी आबादी के एक बड़े हिस्से तक पहुंचने के लिए कम कीमत वाले गैलेक्सी फोल्ड पर भी काम कर रही है।
सैममोबाइल की रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी कीमत को कम करने के लिए एक सस्ते डिजाइन पर काम कर रही है, जिसमें केवल 256 जीबी स्टोरज होगी, जबकि गैलेक्सी फोल्ड में 512 जीबी स्टोरेज है।

वर्तमान डिवाइस में 7.3 इंच का प्राइमरी फ्लेक्सेबल एमोलेड डिस्प्ले और एक सेकेंडरी 4.6 इंच की स्क्रीन है। इसमें 7एनएन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर एसएसी के साथ 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज दिया गया है। इसके पिछले हिस्से में 16 मेगापिक्सल प्लस 12 मेगापिक्सल प्लस 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रेयर कैमरा सेटअप है। साथ ही इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा अगले हिस्से में दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi, GPS, and USB Type-C जैसे फीचर्स हैं। Samsung ने शुरुआत में Galaxy Fold स्मार्टफोन को $1,980 की कीमत में लॉन्च किया था। भारतीय रुपये में यह कीमत 1,36,500 रुपये के आसपास होती है। हालांकि फोन की डिस्प्ले में खराबी के बाद इसे मार्केट में पेश नहीं किया गया था, लेकिन अब कंपनी ने ठीक कर लिया है और अब वह इसे मार्केट में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।