IFA Berlin 2019  शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस दौरान टेक कंपनियां इस इवेंट में अपने नए इनोवेटिव प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करेंगी। अब जापान की कंपनी Sharp ने घोषणा की है कि वह इस इवेंट में दुनिया के सबसे बड़े 8K smart television को लॉन्च करेगा। कंपनी ने हालांकि अभी तक इस प्रॉडक्ट के नाम के बारे में तो कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि वह टीवी को 6 सितंबर से 11 सितंबर के बीच बर्लिन में होने वाले इवेंट में शोकेस करेगी। GIZMOCHINA की रिपोर्ट के मुताबिक smart TV के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 120इंच डिस्प्ले होगी जो 8K रिजॉल्यूशन के साथ आएगी। कंपनी ने इसके अलावा यह भी बताया है कि वह 5G TV को 8 K रिजॉल्यूशन के साथ पेश करेगी।

8K TV और 5G 8K TV की डिटेल्स अभी तक सामने नहीं आई है। हालांकि हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी का 5G TV 5G बेसबैंड के साथ आ सकता है। इस टीवी को पब्लिक एग्जिबीशन जैसे म्यूजियम और स्कूल के लिए डिजाइन किया गया है। 5G TV किस साइज में आएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन इतना पता है कि यह टीवी 8K HDR कंटेंट को सपोर्ट करेगा।

Sharp भारतीय मार्केट में भी ऑपरेट करती है। कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनी शार्प ने दो महीने पहले भारतीय बाजार के लिए खासतौर पर तैयार एअर प्यूरीफायर और ह्यूमिडिफायर केसी-जी40एम लॉन्च किया। शार्प केसी-जी40एम एअर प्यूरीफायर ह्यूमिडिफायर युक्त एक स्मार्ट प्यूरीफायर है, जो डुअल तकनीक के आधार पर घर के अंदर के वातावरण को स्वच्छ बनाता है। पैसिव हेपा एंड पांडा फिल्टर काम्बीनेशन से युक्त इसके फिल्टर पीएम 2.5, पोलेन और अन्य गैसियस पदार्थों को मसलन टोल्यून, इथाइल बेंजीन और अन्य हेज कम्पाउंड्स को खत्म करते हैं। शार्प केसी-जी40एम का अवार्ड विनिंग एक्टिव प्लास्माक्लस्टर तकनीक वातावरण को स्वच्छ बनाने और टाक्सिक फ्यूम्स को हटाने के लिए जाना जाता है।