Shinco smart TV कम कीमत पर स्मार्ट टीवी बनाने वाली कंपनी Shinco ने भारत में नया स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। कंपनी का नया स्मार्ट टीवी Shinco SO50AS-E50 49 इंच का फुल एचडी LED स्मार्ट टीवी है। कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 23,999 रखी है। यह एंड्रॉइड स्मार्ट टीवी (Shinco smart TV) है जो कि अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है। Shinco की भारतीय स्मार्ट टीवी मार्केट में सीधी टक्कर Kodak, Nobal, Vu, MarQ, Mi Smart TV, Thomson और JVC जैसी कंपनियों से है। ये सभी कंपनियां अफोर्डेबल कीमत पर स्मार्ट टीवी लॉन्च करते हैं।

Shinco SO50AS-E50 स्मार्ट टीवी में कंपनी 49-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी है। कंपनी ने इस स्मार्ट टीवी की कीमत काफी एग्रेसिव रखी है। Shinco ने अपने बयान में कहा है कि ये स्मार्ट टीवी Android 8.0 पर बेडस्ड कंपनी द्वारा कस्टमाइज्ड यूजर इंटरफेस पर रन करता है जिसमें कई सारी ऐप दी गई है। कनेक्टिविटी की बात जाए तो इस स्मार्ट टीवी को इथरनेट और वाई-फाई के जरिए इंटरनेट से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें USB और HDMI के दो-दो पोर्ट भी दिए गए हैं। कंपनी ने दावा किया है कि उसके टीवी की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60Hz है।

इस टीवी में क्वार्ड कोर प्रोसेसर दिया है जो कि 1GB रैम के साथ 8GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें ‘Cricket Picture Mode’ दिया है जो कि किसी मैच के दौरान इस स्मार्ट टीवी की पिक्चर क्वालिटी को बढ़ाता है। इसके साथ ही कंपनी ने इस टीवी में 20W का स्पीकर लगाया है। इसकेसाथ ही इस टीवी के साथ रिमोर्ट आता है वह एयर माउस फीचर के साथ आता है।

Shinco ने अपने बयान में यह भी बताया है कि कंपनी SO50AS-E50 TV के साथ एक साल की वारंटी दे रही है। कंपनी का दावा है कि देश भर में उनके सर्विस सेंटर मौजूद है। इसके साथ ही कंपनी डिलिवरी के साथ इंस्टॉलेशन भी ऑफर कर रही है। बता दें कि कंपनी ने हाल में ही 39 इंच वाला सबसे सस्ता स्मार्ट टीवी SO4A लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 13,990 रुपये रखी है।