Smartphone With 108MP Camera : स्मार्टफोन कंपनियां लगातार अपने फोन्स और कॉम्पोनेंट अपग्रेड कर रहे हैं। फोन में कैमरा एक ऐसा कॉम्पोनेट है जिस पर कंपनियां काफी ध्यान देती है। इन दिनों स्मार्टफोन्स में 48 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर काफी ट्रेंड कर रहा है। आने वाले दिनों हमें स्मार्टफोन्स पर 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर (Smartphone With 108MP Camera) देख सकते हैं। कुछ दिनों पहले आई रिपोर्ट में Redmi और Realme ने दावा किया है कि वे 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं और आने वाले दिनों में वे इस स्मार्टफोन्स को जल्द लॉन्च कर देंगे। Realme ने तो 64 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर से क्लिक की गई फोटो भी इंटरनेट पर शेयर की थी।

अब कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि स्मार्टफोन मेकर कंपनियां जल्द ही आने वाले दिनों में 108 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं। टिप्स्टर आइस यूनिवर्स का कहना है कि अगले साल तक स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स में 108 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर और 10x ऑप्टिकल जूम तक लॉन्च कर सकते हैं। इस ट्वीट के साथ आइस यूनिवर्स ने एक फोटो भी शेयर की है। इस फोटो शेयर में की गई फोटो सैमसंग के अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy Note 10 के रैंडर जैसा दिखाई दे रहा है। हालांकि उन्होंने यह जानकारी नहीं दी है कि कौन-सी कंपनी 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

Credit Suisse ने हाल में ही अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया था कि साल 2019 के दूसरे हाफ में स्मार्टफोन्स में 65 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन देखेंगे और 2020 तक स्मार्टफोन्स में 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाले स्मार्टफोन के साथ आएंगे। जैसा कि हम बता चुके हैं कि कंपनियों ने 64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करेंगे। इसके साथ ही कुछ दिनों पहले स्मार्टफोन के मोबाइल प्लेटफॉर्म बनाने वाली कंपनी Qualcomm भी यह दावा कर चुकी है कि आने वाले दिनों में 64 और 100 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर स्मार्टफोन्स में आने लगेंगे।

स्मार्टफोन्स तो कंपनियां 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर  वाले फोन्स को टीज तो करने लगी हैं। लेकिन फिलहाल अभी तक किसी भी कंपनी ने 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर और 10X जूम वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने को लेकर दावा नहीं किया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी कंपनी सबसे पहले 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।