पिछले कुछ समय में टेक्नोलॉजी इतनी तेजी से बढ़ी है कि आज हमारे पास अपनी लाइफ को ईजी बनाने के लिए कई टेक सेवी डिवाइस हैं। लेकिन क्या आपने सोचा है कि कैसे ट्रैवलिंग के दौरान आप गर्मी से बच सकते हैं? हालांकि अब आपको इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। Sony ने इस डिवाइस को क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च किया है। Techgenyz की रिपोर्ट के मुताबिक Sony ने एक ऐसा वियरेबल एयर कंडीशनर ((REON POCKET Specifications) डेवलप किया है जो आपको गर्मी के दौरान कूल रखेगा। कंपनी ने इस वियरेबल का नाम REON POCKET (REON POCKET Price) रखा है।
रिपोर्ट के मुताबिक यह वियरेबल डिवाइस कॉम्पेटिबल है जिसे आप इनर और आउटर वियरेबल के तौर पर पहन सकते हैं। आप इस डिवाइस को अपने स्मार्टफोन के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं।Also Read - Side Effects Of Air Conditioner For Skin: स्किन के लिए काफी नुकसानदायक होती है एसी की हवा, जानें बचाव के तरीके

Sony Reon Pocket एक ऐसा डिवाइस है जो न केवल आपको तेज गर्मी से राहत देगा बल्कि यह आपको सर्दी में ठंड से भी बचाएगा। आप इस पॉकेट साइज डिवाइस को छोटे बैग में भी रख सकते हो या फिर इसे आप इसे अपनी पीछे या गर्दन या फिर डेडिकेटिड इनरवियर के साथ पहन सकते हैं। आप इस डिवाइस को डेडिकेटिड एप्लिकेशन के जरिए कंट्रोल कर सकते हों, जिसमें आप अपने मोबाइल फोन के जरिए टैंपरेचर को अपने मनमुताबिक कंट्रोल कर सकते हो। यह छोटा डिवाइस Peltier एलिमेंट के साथ आता है, जो कूल और हीटिंग को एफिशिएंट तरीके से मैनेज करता है। यह एलीमेंट आमतौर पर कार और वाइन कूलर्स में इस्तेमाल किया जाता है। वियरेबल एयर कंडीशनल के लिए डेडिकेटिड इनर वियर्स अभी स्मॉल, मीडियम और लार्ज साइज में ही अवेलेबल हैं।

हालांकि अभी यह डिवाइस सिर्फ पुरुषों के लिए ही अवेलेबल है। इस डिवाइस में लीथियम आयन बैटरी है जिसे लगभग 2 घंटे की चार्जिंग में पूरे दिन इस्तेमाल किया जा सकता है। यह काफी लाइट वेट डिवाइस है। इसमें Bluetooth 5.0 कनेक्टिविटी के साथ आता है। Sony Reon Pocket 14,080 yen की कीमत के साथ आता है, जिसमें आपको एक अंडरवियर भी मिल रहा है। भारतीय रुपये में यह कीमत 8,985 रुपये होती है। हालांकि अभी यह प्रॉडक्ट सिर्फ जापान में एक्सक्लूसिव अवेलेबल है और अगर कंपनी को अपने टागरेट के अनुसार सफलता नहीं मिलती है तो इन प्रॉडक्ट्स को आगे रिलीज नहीं किया जाएगा।