IFA 2019 शुरू होने में अब कुछ दिन बचे हैं। जैसा की हम सभी जानते हैं कि IFA 2019 में बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां अपने नए स्मार्टफोन और टेक्नोलॉजी को पेश करती है। अब IFA से कुछ दिन पहले Sony का एक नया स्मार्टफोन ऑनलाइन देखा गया है। एक जर्मन वेबसाइट winfuture की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह स्मार्टफोन इस साल MWC 2019 में लॉन्च किये गए Xperia 1 स्मार्टफोन का अपग्रेड होगा। रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन की प्रेस इमेज के साथ-साथ कुछ स्पेसिफिकेशंस का भी खुलासा किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 6.1-इंच की डिस्प्ले होगी, जिसका एक्सपेक्ट रेश्यो 21:9 होगा। हालांकि इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले के रिजॉल्यूशन के बारे में फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। यदि Xperia 1 की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 4K रिजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले दी है। इसके अलावा माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855 SoC के साथ आएगा और इसमें 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज शामिल की जाएगी।

रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन की प्रेस इमेज भी लीक की गई है, जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जो बैक में लेफ्ट साइड में वर्टिकली सेट किया गया है। फिलहाल इस सेटअप में शामिल सेंसर की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन नॉर्मल केस में आजकल इस तरह के सेटअप प्राइमरी + अल्ट्रा वाइड-एंगल + टेलीफोटो/डेप्थ सेंसर शामिल होते हैं। इसके अलावा लीक हुई तस्वीरों में पता चलता है कि स्मार्टफोन साइड-माउंडेट फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा और साथ ही इसमें कैमरा शटर के लिए डेडिकेटिड ट्रिगर बटन होगा। इसमें लेफ्ट साइड में पावर ऑन/ऑफ बटन और वॉल्यूम रॉकर्स होंगे। कंपनी इसमें USB Type-C पोर्ट देगी।

इससे पहले MWC 2019 में लॉन्च हुए Sony Xperia 1 की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.5-inch 4K (1644×3840 pixels) HDR OLED CinemaWide डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन का एस्पेक्ट रेश्यो 21:9 है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 से प्रोटेक्टिड है। फोन में Qualcomm Snapdragon 855 SoC के साथ 6जीबी रैम दी गई है। फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप (12MP+12MP+12MP) है। सेल्फी के लिए इसमें 8MP का कैमरा है। फोन में 3,300mAh बैटरी है। फिंगरप्रिंट सेंसर और ड्यूल सिम यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9.0 पाई पर चलता है।