नई दिल्ली: कैमरा प्रौद्योगिकी को नए स्तर पर पहुंचाने के उद्देश्य से सोनी इंडिया ने बुधवार को अपना फ्लैगशिप ‘एक्सपीरिया एक्सजेड2’ स्मार्टफोन 72,990 रुपये में लांच किया, जो दुनिया में पहली बार 4के एचडीआर मूवी रिकार्डिग फीचर के साथ पेश किया गया है. इस स्मार्टफोन में फुल एचडी 960 एफपीएस ‘सुपर स्लो मोशन’ वीडियो रिकॉर्डिग है. यह चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स और सोनी सेंटर पर 1 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. Also Read - LPG Price: एलपीजी सिलेंडर के दाम में हुई वृद्धि, जानें अब कितना करना होगा भुगतान

Also Read - भारत में इस दिन से शुरू होगी OnePlus 8 Pro फोन की बिक्री, फीचर्स हैं कमाल

फेसबुक से दूर हो रहे हैं यूथ, मिड-एज की महिलाएं कर रहीं ज्यादा इस्तेमाल Also Read - Motorola Edge+: मोटोरोला आज लॉन्च करेगा नया फोन, 108MP कैमरे के साथ फीचर्स हैं कमाल, ऑनलाइन खरीदने को हो जाएं तैयार

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसकी स्क्रीन 5.7 इंच की फुल एचडीप्लस डिवाइस है, जिसका एसपैक्ट रेशियो 18:9 है. इसमें मेटल फ्रेम के साथ कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 5 लगा है. इसमें 19 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा तथा 5 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है.

इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है. इसमें 3180 एमएएच की बैटरी लगी है, जो वायरलेस क्यू1 प्रौद्योगिकी को सपोर्ट करता है, ताकि बाधारहित चार्जिग सुनिश्चित हो सके. कंपनी ने कहा कि यह फोन बारिश को झेल सकता है, हालांकि यह पूरी तरह से जल प्रतिरोधी नहीं है.

इंसानों से बातचीत करने वाले स्मार्ट स्पीकर ऐमजॉन अलेक्सा के पीछे है रांची के रोहित प्रसाद का दिमाग

हाल ही में स्माटफोन कैमरे की क्षमता को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाते हुए, सोनी नो दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सल का सेंसर लांच किया था. यह इस साल सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा. उम्मीद है कि सबसे पहले इस कैमरे का इस्तेमाल सोनी के डिवाइसों में किया जाएगा. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि स्टेक्ड सीमोस इमेज सेंसर ‘आईएमएक्स586’ में 48 मेगापिक्सल है और इन पिक्सल का आकार 0.8 माइक्रोन पिक्सल है.