ईलैक्ट्रॉनिक गैजेट बनाने वाला ब्रा्ंड TAGG भारत में अपना पहला ट्रू वायरलैस ईयरफोन ZeroG लेकर आया है। कंपनी ने इस ईयरफोन को 4999 रुपये कीमत में लॉन्च किया है। ईयफोन की मुख्य हाइलाइट्स इसमें शामिल दो 6.1mm के ड्यूल ड्रॉइवर्स है। ड्यूल ड्रॉइवर्स की मदद से ईयफोन बेहतर साउंड जनरेट करते हैं। उपलब्धता की बात करें तो यह ईयरफोन कंपनी की वेबसाइट पर खरीद के लिए उपलब्ध हैं।

कंपनी का कहना है कि यह वायरलैस ईयफोन एडवांस क्वॉलकॉम 3020 चिपसेट के साथ आता है और साथ ही इसमें कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth V.5.0 उपलब्ध है। TAGG का कहना है कि ZeroG मॉडर्न ऑडियोफाइल्स (गानें सुनने के शकीन) यूजर्स के लिए एक हाई परफॉर्मेंस truly wireless earphones है।

  

TAGG ZeroG में दोनों साइड कैपेसीटिव टच कंट्रोल दिए गए हैं, जो यूजर्स को हल्के से टच से कॉल उठाने, म्युजिक प्ले या पॉज करने का ऑप्शन देते हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें एडवांस CVC 8.0 माइक्रोफोन शामिल है, जो आसपास के साउंड को हटा कर क्लियर कॉल और म्युजिक आउटपुट देता है। इस ईयरफोन का वजन 7 ग्राम है। यह ईयफोन IPX5 रेटिंग के साथ आता है। इसका मतलब है कि यह Zero G ट्रू वायरलैस ईयफोन पानी के छींटों या पसीने को आरान से रजिस्ट करने की क्षमता रखता है। TAGG ZeroG में 40mAh की बैटरी है और कंपनी का दावा है कि यह ईयफोवन यूजर्स को सिंगल चार्ज में 5 घंटों का नॉन-स्टॉप म्युजिक प्लेबैक दे सकते हैं।

  

बाकी सभी ट्रू वायरलैस ईयफोन की तरह यह ईयरफोन भी केस के साथ आते हैं, जिसमें इंटिग्रेटेड पावर बैंक भी शामिल है। यह केस बॉक्स इन ईयफोन को 6 बार फुल चार्ज कर सकता है, जो यूजर्स को कंपनी के मुताबिक, लगभग 35 घंटों का बैकअप दे सकता है। इस केस में कुल 500mAh की बैटरी दी गई है।