Tata Sky Binge vs Amazon Fire TV Stick:  डायरेक्ट टू होम (DTH) ऑपरेटर Tata Sky ने हाल में ही भारत में Binge सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस के तहत कंपनी OTT और Live TV के बीच की खाई को पाटने की कोशिश कर रही है। इसमें यूजर्स ऑनलाइन कंटेंट के साथ-साथ Tata Sky DTH सब्सक्रिप्शन के सभी चैनल्स भी देख सकते है। इसके अलावा OTT कंटेंट दिखाने के लिए Amazon ने भी अपनी FireTV Stick लॉन्च की थी। इस स्टिक की मदद से यूजर अपने नॉन-स्मार्ट टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकता है।

बता दें कि Tata Sky Binge भी Amazon Fire TV Stick ही है, लेकिन यह खास तौर पर Tata Sky के लिए डिजाइन की गई है। यदि आप सोच रहे हैं कि इन दोनों प्रॉडक्ट्स और सर्विस में क्या अंतर है तो हम आपको यहां इसकी कीमत और इसने काम करने के अंतर के बारे में बताने जा रहे हैं।

Tata Sky Binge vs Amazon Fire TV Stick: Price or Registration

Tata Sky ने फिलहाल यह ऑफर केवल अपने सब्सक्राइबर्स के लिए पेश किया है। इस ऑफर के लिए टाटा स्काई कस्टमर्स को 8460984609 या फिर कस्टमर्स केयर नंबर 1800-208-6633 पर कॉल करके अप्लाई करना होगा। अप्लाई करने के 24 घंटे के अंदर आपको Amazon Fire TV Stick (Tata Sky Edition) मिल जाएगा। यह डिवाइस टाटा स्काई यूजर्स को फ्री में मिल रहा है।

वहीं स्टैंडर्ड Amazon Fire TV Stick की कीमत 3,999 रुपये है और आप इसे Amazon India की वेबसाइट या ऐप के जरिए खरीद सकते हैं। इसका एक 4K वर्जन भी आता है, जिसकी कीमत 5,999 रुपये है। इसे आप किसी भी HDMI सपोर्ट वाले टीवी में लगा सकते हैं। लेकिन इसमें आपको Tata Sky Binge सर्विस नहीं मिलेगी।

Benefits

Binge में पहले महीने के लिए टाटा स्काई यूजर्स को Hotstart, Eros Now, Sun NXT and Zee5 और Hungama Play का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। एक महीने के बाद टाटा स्काई यूजर्स को 249 रुपये प्रतिमाह देने होंगे। पहली बार में कंपनी अपने सब्सक्राइबर्स को तीन महीने का फ्री अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है। ट्रायल के बाद यूजर्स को Amazon Prime Video के सब्सक्रिप्शन के लिए 129 रुपये प्रति महीने या फिर 999 रुपये साल के देने होंगे।

अगर आप Hotstar, Eros, Hungama Play तीनों का सालाना सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं तो इनकी कीमत कुल 3,348 रुपये बैठती है। वहीं Binge सर्विस में आपको सभी सब्सक्रिप्शन 2,988 रुपये में मिल जाता है।

वहीं दूसरी ओर Amazon Fire Stick में यूजर्स को Amazon Prime Video, Amazon Prime Music, ZEE5, Netflix, ALT Balaji और Youtube जैसी कई ऐप्स मिलती है। इसके लिए यूजर्स को इन सभी सर्विस के लिए अलग से सब्सक्रिप्शन लेना होता है।