Tata Sky पिछले कुछ समय से अपने ग्राहकों के लिए लगातार नए ऑफर्स पेश कर रहा है। TRAI (टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरटी ऑफ इंडिया) द्वारा देश में लागू की गई नई टैरिफ सिस्टम के बाद DTH सेक्टर में Tata Sky सबसे प्रभावी सर्विस प्रोवाइडर के रूप में उभरा है। कंपनी लगातार टैरिफ प्लान्स को अपडेट कर रही है और दूसरी कंपनियों को टक्कर देने के लिए नए-नए प्लान पेश कर रही है, लेकिन अब कंपनी ने अचानक अपने सभी Lite पैक को बंद कर दिया है। यह सभी पैक बुधवार से बंद कर दिए गए हैं।

DreamDTH की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन यूजर्स ने इन पैक को पहले से सब्सक्राइब किया हुआ है, उन वह यूजर्स इस पैक को बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि यह पैक नए ग्राहक अब सब्सक्राइब नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा यदि इन Lite पैक के मौजूदा सब्सक्राइबर्स इन्हें अपने अकाउंट से हटा देते हैं, तो वे उन्हें दोबारा सब्सक्राइब नहीं कर पाएंगे।

इस डिस्कंटीन्यू हुए पैक में Hindi Lite, Hindi Lite HD, Gujarati Lite, Gujarati Lite HD, Odia Lite, Odia Lite HD, Bengali Lite, Tamil Lite, Telugu Lite और Kannada Lite पैक शामिल हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने इस फैसले के पीछे का कारण फिलहाल नहीं बताया है।

इससे अगल आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने WhatsApp Business प्रोग्राम जॉइन किया था, जिससे कंपनी WhatsApp के जरिए अपने यूजर्स को क्विक सर्विस दे रही थी। और अब DTH ऑपरेटर ने इस सर्विस में नए ऑप्शन को जोड़ दिया है। अब Tata Sky यूजर्स WhatsApp के जरिए अपना अकाउंट बैलेंस चैक कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अपने अकाउंट को मैनेज भी कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को पहले अपना नंबर इस सर्विस के लिए रजिस्टर करना होगा।

Tata Sky के साथ WhatsApp में कनेक्ट होने के लिए सब्सक्राइबर्स को अपने रजिस्टर्ड नंबर से 9229692296 पर एक मिस कॉल देनी होती है। ऐसा करने से आपके रजिस्टर्ड नंबर वाले WhatsApp अकाउंट पर यह सर्विस शुरू हो जाएगी। इसके बाद यूजर्स +91-18002086633 नंबर को अपने फोन Contacts में सेव कर WhatsApp के जरिए Tata Sky अकाउंट बैलेंस चैक कर सकते हैं। इसके अलावा आप एमरजेंसी टॉप-अप आदि सर्विस का फायदा भी उठा सकते हैं।