Tata Sky Plans 2019 : डायरेक्ट टू होम (DTH) सर्विस ऑपरेटर Tata Sky अपने प्लान्स  में कुछ बदलाव किए हैं। डीटीएच मार्केट में बीतों दिनों अपने राइवल कंपनियों को टक्कर देने के लिए Tata Sky  अपने यूजर्स को रिजनेबल कीमत पर एक्ट्रेटिव प्लान्स ऑफर कर रही थी। अपने इन्हीं एटरेक्टिव प्लान्स के चलते Tata Sky ने कस्टमर्स के मामले में Dish TV से अच्छी बढ़त बना ली है। अब कंपनी ने अपने प्लान्स में कुछ बदलाव (Tata Sky Plan Changes) किए हैं।

Tata Sky plan changes and details

टेलीकॉम न्यूज पर आधारित वेबसाइट टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने लॉन्ग टर्म प्लान जैसै एनुअल प्लान और सेमी एनुअल प्लान्स रिमूव कर दिए हैं। इससे पहले Tata Sky के ये लॉन्ग टर्म प्लान्स यूजर्स को मंथली प्लान के मुताबिक काफी अच्छे बेनिफिट ऑफर कर रहे थे। लॉन्ग टर्म प्लान रिमूव करने के बाद कंपनी अपने यूजर्स को अब केवल रेगूलर प्लान्स ही ऑफर कर रही है।

Watch: Tata Sky Channel Packs

बता दें कि टाटा स्काई ने डीटीएच मार्केट में बढ़त बनाने के लिए Tata Sky ने नए यूजर्स के लिए सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में कटौती के साथ कुछ लॉन्ग टर्म – एनुअल और सेमी एनुअल पैक लॉन्च किए थे। अब कंपनी ने इन प्लान्स को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि कंपनी क्षेत्रीय भाषा में अपने SD Set-Top Box यूजर्स को लॉन्ग टर्म प्लान ऑफर करता रहेगा। इनमें सेमी-एनुअल SD केलर सुपर और मराठी SD बेसिक प्लान शामिल हैं।

बता दें कि टाटा स्काई अपने  HD Set-Top Box यूजर्स को किसी तरह के लॉन्ग टर्म – एनुअल और सेमी एनुअल पैक ऑफर नहीं कर रहा है। फिलहाल Tata Sky यूजर्स को रिचार्ज पर कैशबैक मिलता रहेगा। इसके साथ ही नए यूजर्स को 12 महीने के सब्सक्रिप्शन की पेमेंट एक साथ करने पर कंपनी की ओर से एक महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री दिया जाएगा।