TRAI ने इस साल की शुरुआत में नए टैरिफ सिस्टम को पेश किया था। इस कारण भारत में Tata Sky, Airtel Digital जैसी सभी DTH कंपनियां ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइबर्स को जोड़ने के लिए एक दूसरे से जबर्दस्त कंपिटीशन में जुट गए। कंपनी ने हाल ही में अपने स्टैंडर्ड डेफिनेशन (SD) और हाई डेफिनेशन (HD) सेट-टॉप-बॉक्स की कीमत में कटौती की थी। यह कटौती 400 रुपये की थी। इस कटौती के बाद Tata Sky के SD बॉक्स की कीमत 1,600 रुपये और HD बॉक्स की कीमत 1,800 रुपये हो गई थी।

अब DTH प्रोवाइडर ने अपने सेट-टॉप-बॉक्स की कीमत में एक बार फिर कटौती की है। यह कटौती भी दोनों SD और HD सेट-टॉप-बॉक्स की कीमत में की गई है। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, अब ग्राहक Tata Sky के SD Box को 1,399 रुपये और HD Box को 1,499 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। हाल ही में Tata Sky ने मल्टि-TV पॉलिसी को बंद कर दिया था। उसके बाद से यूजर्स को एक से ज्यादा कनेक्शन के मामले में हर कनेक्शन के लिए एक अलग सेट-टॉप-बॉक्स लगाना पड़ रहा है। ऐसा माना जा सकता है कि कंपनी ने इसी पॉलिसी की वजह से यह कटौती की हो। 

Tata Sky ने कहा है कि उनके Set-Top Box अब देश के सभी कस्बों और गांवों के लोकल डीलर्स और रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध हैं। इलके अलावा आपको बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि Tata Sky ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस को देश के 21 शहरों में फैला दिया है। पहले Tata Sky अपनी इस ब्रॉडबैंड सर्विस को केवल 14 शहरों में चला रहा था, लेकिन अब इस सर्विस मुंबई, हैदराबाद और भोपाल सहित 21 शहरों में चालू कर चुका है। TelecomTalk के मुताबिक, कंपनी अपने यूजर्स को इस सर्विस के साथ अनलिमिटेड डाटा प्लान दे रही है।

इस ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए कंपनी अब 999 रुपये की शुरुआती कीमत में कई प्लान दे रही है। इन प्लान में किसी प्रकार की डाटा लिमिट नहीं दी गई है। हालांकि इन प्लान में वैलिडिटी और स्पीड अलग-अलग है। इसके अलावा यूजर्स को पेमेंट के भी कई ऑप्शन दिए जा रहे हैं। यूजर्स अपने प्लान के लिए 3 महीने, 5 महीने, 6 महीने और 12 महीने के हिसाब से एक साथ पेमेंट कर सकते हैं।