TCL Upcoming Smart TV : इंडियन होम एप्लायंसेज मार्केट में स्मार्ट टीवी की एंट्री के बाद स्मार्ट टीवी की बढ़ती बिक्री के बाद कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। भारतीय मार्केट में कंपनियां ग्राहकों को आकर्षिक करने के लिए नए-नए स्मार्ट टीवी लॉन्च करने में जुटे हैं। भारतीय टीवी मार्केट में प्रमुख कंपनियों में शामिल TCL जल्द ही नई रेंज की स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी में है। हमें मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी के अपकमिंग स्मार्ट टीवी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) इनेबल्ड होंगे और ये भारत में अगले हफ्ते लॉन्च किए जा सकते हैं। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में ब्रांड न्यू स्मार्ट टीवी को जोड़ रही है जो कि एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ AI और इंटरनेट फीचर के साथ आएंगे।

TCL Upcoming Smart TV : कंपनी का दावा है कि वह अपने ब्रांड न्यू AI इनेबल्ड स्मार्ट टीवी के जरिए दर्शकों की व्यूविंग एक्सपीरिएंस बदल देगा। इसके साथ कंपनी के अपकमिंग स्मार्ट टीवी वॉइस-बेस्ड सर्च और कॉन्टेंट रिकॉमंडेशंस के साथ आएंगे। TCL को उम्मीद है कि उसके AI इनेबल्ड स्मार्ट टीवी भारत में टीवी व्यूविंग को पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म कर देंगे। इसके साथ ही कंपनी IOT टेक्नोलॉजी के जरिए अपने यूजर्स को इम्प्रेसिवि वीडियो एक्सपीरिएंस और साउंड क्वालिटी ऑफर करेगी। कंपनी की अपकमिंग टीवी रेंज अफोर्डेबल प्राइस रेंज में लॉन्च किए जा सकते हैं।
जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि भारत में अफोर्डेबल स्मार्ट टीवी में कंपनियों के बीच काफी कॉम्पेटिशन है। स्मार्टफोन के बाद यहां भी चाइनीज कंपनियों का दबदबा देखने को मिल रहा है। अफोर्डेबल प्राइस सेगमेंट में TCL को चुनौती देने के लिए पहले से Xiaomi, Vu, Thomson, फ्लिपकार्ट का ब्रांड MarQ और माइक्रोमैक्स जैसी कंपनियां अपने स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर चुके हैं।
इतना ही अफोर्डेबल सेगमेंट में टीवी की बढ़ती सेल को देखकर बड़ी कंपनियां जैसे सैमसंग और एलजी भी इस प्राइस रेंज में जल्द अपने स्मार्ट टीवी लॉन्च कर सकते हैं। ऐसे उम्मीद की जा सकती है कि भारत में अफोर्डेबल स्मार्ट टीवी सेगमेंट में आने वाले दिनों में बॉयर्स को कई ऑप्शन और मिल सकते हैं।