चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी के बजट फोन सेगमेंट में उतरने के बाद अब हर कंपनी दर्शकों को लुभाने की तैयारी में नजर आ रही है. कैमरा-केंद्रित पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए हांगकांग की ट्रांसन होल्डिंग्स की सहयोगी कंपनी टेक्नो मोबाइल ने ‘कैमोन’ सीरीज के तहत तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं.

आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) बेस्ड ये तीन फोन हैं- कैमन आईएआईआर2प्लस, आई2 और आई2एक्स. अगर इन स्मार्टफोन की कीमत पर नजर डालें तो ये 8,999 रुपये, 10449 रुपये और 12,499 रुपये रखी गई है. ट्रांसन इंडिया के गौरव टिकू ने एक बयान में कहा, “हम अपने ग्राहकों से मिले प्यार और समर्थन से खुश हैं. हम कैमरा बेस्ड स्मार्टफोन के ग्राहकों को किफायती दाम में बेहतरीन टेक्नोलॉजी मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

टिकू ने कहा, “नई रेंज का एआई एल्गोरिद्म पहले के पोर्टफोलियो से कहीं अधिक है और यह 298 फेशियल प्वाइंट्स को स्कैन करता है.” इन सभी स्मार्टफोन्स की 6.2 इंच की एचडी प्लस स्क्रीन है, जो 19:9 ‘फुल व्यू’ डिस्प्ले के साथ है. इनमें ड्युअल पिछला कैमरा के साथ सेल्फी के लिए आगे की तरफ फ्लैश भी दिया गया है.

नए ‘आईएआईआर2प्लस’ में 13 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है. ‘आई2’ में 13 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का ड्युअल पिछला कैमरा तथा 16 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है.