Tesla फाउंडर और सीईओ  Elon Musk ने Los Angeles में इलेक्ट्रिक ट्रक को पेश कर दिया है। Musk इस न्यू इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक को “ Cybertruck” के नाम से संबोधित कर रहे हैं। कंपनी ने लॉन्च में इस ट्रक के अलग-अलग वर्जन, प्राइस रेंज, अवेलेबिलिटी, और दूसरी कई महत्वपूर्ण चीजों की जानकारी दी है। Cybertruck  अभी प्री-ऑर्डर में उपलब्ध है, लेकिन इसे 2021 में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस ट्रक में ड्यूरेबिलिटी और रगेडनेस पर फोकस किया है। हम आपको यहां इसकी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दे रहे हैं।

Tesla Cybertruck डिजाइन और फीचर

Tesla ने “Cybertruck” को बनाने के लिए अल्ट्रा हार्ड 30X कोल्ड-रोल्ड स्टेनलैस स्टील स्किन है। ये मेटेरियल डेंट, डैमेज और लॉम्ग टर्म कोरिजन से बचाता है। कंपनी इस साइबरट्रक की मार्केटिंग “better utility” की तरह कर रही है जो एक स्पोर्ट कार के मुकाबले अधिक परफॉर्मेंस देगा। यह “Vault-like” स्टोरेज के साथ आता है। कंपनी ने इसकी कुछ इमेज को शेयर किया है जो साइबरट्रक की वर्सेलिटी और पावर को बताते हैं। इसमें किसी भी टाइम पर 6 लोग बैठ सकते हैं।

17इंच की है टच स्क्रीन

पिकअप ट्रिक के इंटीरियर की बात की जाएं तो इसमें कंफर्टेबल सीट के साथ 17इंच टच स्क्रीन है जो कस्टमर यूजर इंटरफेस के साथ आता है। यह ऑनबोर्ड पावर और कंप्रेस्ड एयर के साथ आता है। जो लोग इसे खरीदना चाहते हैं वो इसे Single Motor RWD, Dual Motor AWD और Tri-Motor AWD में खरीद सकते हैं। Tri-Motor AWD में 2.9 सेकंडर में आपको जीरो से 96kmph की स्पीड मिल जाएगी। ये वर्जन इंप्रेसिव 804 किलोमीटर रेंज के साथ आता है जिसकी कैपेसिटी 6,350kg है।

इसमें एडप्टिव एयर सस्पेंशन है जिससे साइबरट्रक ग्राउंड क्लीयरेंस में मदद करता है। सिंगल Motor RWD की शुरुआती कीमत $39,900 है। इसमें कोई भी टैक्स इंसेंटिव और बेनिफिट नहीं मिल रहा है। ये वेरिएंट 6.5 seconds में 0-96kmph की स्पीड पकड़ लेता है। इसकी रेंज 402km है।  Tesla ने इसके अलावा Porsche 911 का टग ऑफ वॉर वीडियो भी शोकेस किया है।