भारत में TikTok की दिवानगी बढ़ते जा रही है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस ऐप के भारत में 25 करोड़ से अधिक यूजर्स है। TikTok किसी ना किसी समस्या को लेकर भारत में अकसर सुर्खियों में बनी रहती है। इस ऐप से जुड़ी एक लेटेस्ट खबर में हैदराबाद से आई है, जहां TikTok वीडियो शूट करने के चक्कर में एक युवक ने अपनी जान गवा दी है। मामला राजधानी हैदराबाद के मेदचल डिस्ट्रिक्ट की है, जहां बुधवार शाम दूलापल्ली झील में एक युवक की डूबने से मौत हो गई। इस मौत की वजह TikTok ऐप बताई जा रही है। इस घटना ने एक बार फिर भारत में TikTok के बढ़ते एडिक्शन पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इस युवक का नाम Narasimha था, जो TikTok की वीडियो बनाने के लिए झील में चले गया। शुरुआत में वह अपने Prashanth नाम के दोस्त के साथ पानी में डांस कर रहा था। इसके बाद वह पानी में अकेला डांस करने लगा और उसका दोस्त कुछ दूर से उसकी वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था।

डांस करते हुए वह गहरे पानी में चला गया जहां उसका पैर फिसल गया। Narasimha को तैरना नहीं आता था, इस वजह से वह पानी में डूब गया। उसके दोस्त Prashanth ने मदद के लिए लोगों को बुलाया लेकिन उसकी मदद के लिए कोई नहीं आ पाया। पुलिस ने गुरुवार को झील से उसकी बॉडी निकाली।

यह इस तरह की पहली खबर नहीं है। हाल ही में TikTok यूज करने से रोकने पर तमिलनाडु में 24 वर्षीय एक मां ने आत्महत्या कर ली थी। हाल ही में बच्चों और वयस्कों में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के लगातार उपयोग को रोकने के प्रायोगिक तरीके बताते हुए मनोचिकित्सकों ने आगाह किया है कि डिजिटल लत वास्तविक है और यह उतनी ही खतरनाक हो सकती है जितनी की नशे की लत है। कुछ ऐसा ही हाल भारत समेत दुनिया भर में PUBG गेम की लत का भी है। इस गेम की वजह से हाल ही में हमने खुदखुशी, तलाक और हत्या की कई खबर सुन ली है।