सैन फ्रांसिस्को: ट्विटर अब किसी ट्वीट को सार्वजनिक आक्रोश के कारण अगर अपने प्लेटफार्म से हटाएगा तो इसकी जानकारी प्रमुखता से अपने 33 करोड़ यूजर्स को देगा. इसके जरिए वे जान सकेंगे कि ट्वीट को ट्विटर ने खुद हटाया है, ना कि किसी यूजर ने उसे डिलीट किया है. ट्विटर के मुताबिक, जब किसी ट्वीट को डिलीट करने की जरूरत पड़ेगी, यह उस ट्वीट के ऊपर एक नोटिस दिखाएगा कि ट्विटर के नियमों की अवहेलना के कारण यह ट्वीट अनुपलब्ध है.

कंपनी ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इसके साथ नियमों का लिंक भी दिया जाएगा, जहां विस्तार से नियमों की जानकारी होगी कि किस प्रकार के ट्वीट को हटाया जा सकता है. ट्विटर के प्रोडक्ट मैनेजर सैम तोइजर ने कहा, “यह नोटिस ट्वीट के साथ ही यूजर के प्रोफाइल पर 14 दिनों के लिए दिखाया जाएगा तथा यह बदलाव आनेवाले हफ्तों में एप और ट्विटर डॉट कॉम दोनों पर दिखेगा.”

साल 2017 के बाद से ट्विटर ने अपनी नीतियों में एक दर्जन से ज्यादा बार बदलाव किया है. ट्विटर हमेशा अपने यूजर्स को एक हेल्दी प्लेटफॉर्म मुहैया कराता रहा है. बते दें. बिग बॉस 12 के शुरू होने के साथ ही ट्विटर ने इसे ध्यान में रखकर एक खास इमोजी पेश किया था जिसे यूजर्स ने काफी पसंद भी किया.