फेसबुक (Facebook) ने अपने एपीआई प्लेटफॉर्म की पहुंच हजारों ऐप्स के लिए बंद कर दी है. ऐसे में ट्विटर(Twitter) यूजर्स भी अब अपने कनेक्टेड फेसबुक एकाउंट्स पर ऑटोमेटिक तरीके से ट्वीट्स और रिट्वीट्स नहीं कर पाएंगे. फेसबुक के एपीआई फीचर के माध्यम से ऐप्स सोशल मीडिया पर किसी Logged in यूजर की तरह ही पोस्ट शेयर करते थे.

22533-snapchat-2480959960720

फेसबुक के उत्पाद भागीदारी के उपाध्यक्ष आईम आर्चिबोंग ने कहा कि फेसबुक प्लेटफार्म एपीआई का उपयोग करने वाले सभी ऐप्स की विस्तृत समीक्षा की जाएगी जिससे लोगों की फेसबुक जानकारी बेहतर तरीके से सुरक्षित किया जा सके. सभी वर्तमान ऐप्स की समीक्षा की डेडलाइन 1 अगस्त तय की गई है.

43594-twitter-facebook-pixabay

आर्चिबोंग ने कहा, “इसके कारण हम सैकड़ों-हजारों एनेक्टिव ऐप्स को एपीआई तक पहुंच बंद कर रहे हैं, जिन्होंने हमारी ऐप समीक्षा प्रक्रिया में भाग नहीं लिया है.” ट्विटर की सपोर्ट टीम ने गुरुवार को यूजर्स द्वारा फेसबुक पर ट्वीटस पब्लिश नहीं होने की शिकायत दर्ज कराने के बाद यह जानकारी दी.

32636-twitter-1-reuters

ट्विटर सपोर्ट ने कहा, “फेसबुक में किए गए एक हालिया अपडेट के कारण हमने पाया है कि ट्वीट्स और रिट्वीट्स अब कनेक्टेड फेसबुक एकाउंट्स में स्वचालित रूप से पोस्ट नहीं हो रहा है लेकिन आपको घबराने की बात नहीं है. आप दूसरे तरीके से अपने ट्वीट को पोस्ट कर सकते हैं.”