ViewSonic ने भारत में नया 32 इंच वाला कर्व मॉनीटर VX3258-2KPC-MHD लॉन्च किया है। इस नए कर्व मॉनीटर की भारत में कीमत 49,000 रुपये है। यह मॉनीटर तीन ओर से बॉर्डर लैस है जो इसके व्यूविंग एंगल को बेहतर बनाता है। यह 32-इंच स्क्रीन वाले डिस्प्ले का रेज्यूलेशन WQHD 2560 x 1440 है।

कंपनी का कहना है कि नए 1800R कर्वड स्क्रीन जो कि WQHD रेज्यूलेशन के आता है जो कि यूजर को इमर्सिव व्यूविंग एक्सपेरिएंस देता है। कंपनी का दावा है कि ये मॉनीटर 88 पर्सेंट NTSC कॉलर साइज डिलिवर करता जो कि vivid कलर और वेल-बेलेंस इमेज क्वालिटी प्रोड्यूस करता है। इस डिस्प्ले का रिस्पॉन्स टाइम 1ms है और मिनिमल इनपुट लैग के साथ यूजर्ज को गेमिंग के दौरान अच्छी स्पीड मिलती है। ViewSonic ने अपने बयान में कहा है कि नए स्क्रीन का रिफ्रेस रेट 144Hz है और ये AMD FreeSync टेक्नोलॉजी के साथ आती है। कंपनी का यह भी कहना था कि इस मॉनीटर से गेमर्स को बेहतर गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा।

यह मॉनीटर कंपनी के एक्सक्लूसिव ViewMode को सपोर्ट करता है। ViewSonic का कहना है कि ये मोड कई सारी एप्लीकेशंस में ऑप्टिमाइज्ड स्क्रीन परफॉर्मेंस ऑफर करता है। इस मॉनीटर में कंपनी दो HDMI और दो DisplayPort इनपुट और ड्यूल स्पीकर दिए गए हैं।

Xiaomi may soon launch a curved eSports gaming monitor

इसके अलावा कुछ हफ्तों पहले खबर थी कि Xiaomi भी एक न्यू कर्व ई स्पोर्ट गेमिंग मॉनिटर पर काम कर रही है। ये मॉनिटर 34इंच की स्क्रीन के साथ आ सकता है। इस मॉनिटर की स्क्रीन QHD+ रिजॉल्यूशन ऑफर करेगी। शाओमी का गेमिंग मॉनिटर इस साल नवंबर में लॉन्च हो सकता है। इस मॉनिटर की डिस्प्ले 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकती है। शाओमी पहले ही गेमिंग मार्केट में एंट्री कर चुकी है। जुलाई में शाओमी ने Mi gaming laptop 2019 को लॉन्च किया था। इसे चीन में RMB 7,499 की कीमत में पेश किया गया था। भारतीय रुपये में यह कीमत 75,000 रुपये के आसपास होती है।