मोबाइल फोन बाजार जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है वैसे ही यूजर्स की पसंद में भी बदलाव भी आ रहा है. शाओमी के नए मोबाइल बाजार में उतारने के फैसले ने बाकी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. चीनी फोन मिर्माता कंपनी VIVO की बात करें तो वह जल्द एक नया मोबाइल चीन के बाजार में उतार सकती है. खबर है कि कंपनी 12 जून को Vivo Apex को लॉन्च करने की तैयारी में है.Also Read - Samsung Record Earnings: सैमसंग की रिकार्ड कमाई, तीसरी तिमाही में ऑपरेटिंग प्रॉफिट दूसरे स्थान पर रहा

उम्मीद की जा रही है कि Vivo अगले महीने बेजल रहित Apex फोन लॉन्च करेगी. एमडब्लयूसी 2018 में वीवो एपेक्स की झलक देखने को मिली थी और इसके साथ ही मार्च में ही फोन का फॉर्मल एनाउंसमेंट भी हुआ था. इस पोनके फीचर की बात करें तो Vivo Apex में ने इस फोन में 91 फीसदी का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया है जो कि देखने पर काफी क्लासी लुक देता है. इस मॉडल की आधी स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर है और जो कि पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आता है. Also Read - वायरल हो रहा है Whatsapp को गुलाबी रंग में बदलने वाला मैसेज, जानिए क्या है इसके पीछे की खतरनाक सच्चाई

Also Read - 2,500 से ज्‍यादा लोगों को ठगने वाला अरेस्‍ट, स्‍मार्ट तरीके से धोखाधड़ी को देता था अंजाम

कंपनी ने इस फोन के प्रति अधिक से अधिक यूजर्स को आकर्षित करने के लिए ‘सेव द डेट’ इनवाइट जारी कर दिया है. शंघाई में 12 जून को आयोजित होने जा रहे इवेंट में फोन लॉन्च होने की पूरी उम्मीद है. Vivo ने चीन में भी एक विज्ञापन के जरिए Apex के कुछ फीचर्स के बारे में बताने की कोशिश की है.

हालांकि कंपनी का दावा है कि Apex को वीवो ने दुनिया का पहला हाफ-स्क्रीन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने का दावा किया है. कंपनी ने इस मॉडल से जुड़ी बहुत ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है. हालांकि कयास लगाए जा रहें है कि इसमें 5.99 इंच का डिस्प्ले होगा जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर काम करेगा. बेजल लेस डिस्प्ले और पॉप-अप वाला फ्रंट कैमरा भी इसके प्रमुख फीचर में शुमार हैं.

कंपनी का कहना है कि इसका कैमरा 0.8 सेकंड्स में एलीवेट हो जाएगा. इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा जो एआई फीचर से लैस होगा. अब यूजर्स को 12 जून का इंतजार है जब ये फोन बाजार में उपलब्ध होगा.