Vivo इस महीने होम मार्केट में NEX सीरीज का अगला स्मार्टफोन NEX 3 5G लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने हाल ही में Weibo में एक टीजर पोस्टर शेयर किया था, जिसमें इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट को भी कंफर्म किया गया था। Vivo Nex 3 5G चीन में 16 सितंबर को लॉन्च होगा। पोस्टर में इस स्मार्टफोन के डिजाइन की झलक भी देखने को मिला था। अब लॉन्च से लगभग एक हफ्ते पहले Vivo के जनरल प्रॉडक्ट मैनेजर Li Xiang ने इस स्मार्टफोन के Camera UI App के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। Li ने इस स्मार्टफोन के कुछ कैमरा फीचर्स को भी शेयर किया है।

Vivo NEX 3 5G camera UI details

GSMArena की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Nex 3 5G के कैमरा में Panorama, Time-lapse और Night mode जैसे फीचर्स शामिल होंगे। इसके अलावा स्क्रीनशॉट में देखने पर पता चलता है कि इस कैमरा ऐप में Portrait mode, AR stickers, HDR समेत कई फीचर्स मौजूद होंगे। इसके अलावा इसमें यह भी पता चलता है कि यूजर्स इन मोड्स को कैमरा ऐप में हाइड और कस्टोमाइज भी कर सकते हैं। इसके अलावा स्क्रीनशॉट को देखकर पता चलता है कि इसमें 64-मेगापिक्सल कैमरा मोड भी शामिल होगा, जो यूजर्स को फुल रिजॉल्यूशन में तस्वीरें खींचने देगा।

 

 

बता दें कि माना जा रहा है कि यह डिवाइस 64-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर वाले ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसके अलावा पहले लीक हुए पोस्टर में इस स्मार्टफोन के डिजाइन की झलक भी देखने को मिली थी। लीक हुए पोस्टर में स्मार्टफोन के टॉप और बॉटम में किसी प्रकार की बेजल देखने को नहीं मिली थी और साइड में कर्व्ड ऐज दिखाई दिया था, जिसे कंपनी वाटरफॉल इफेक्ट डिस्प्ले कह रही है।

बता दें कि यह डिवाइस कंपनी का फ्लैगशिप डिवाइस होगा, जो कि Qualcomm Snapdragon 855 Plus चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 5G कनेक्टिविटी के लिए Snapdragon X50 5G मॉडेम दिया जा सकता है। Vivo का ये अपकमिंग स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च होगा जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 64-मेगापिक्सल का होगा। फिलहाल इस स्मार्टफोन की कीमत (Vivo NEX 3 5G Price in India) के बारे में किसी प्रकार की लीक सामने नहीं आई है। हालांकि कुछ रिपोर्टस में दावा कि या जा रहा है कि ये इमेज सेंसर शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro में दिया जाने वाला सेंसर ही है।

 

 

कुछ समय पहले GSMArena की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि Vivo NEX 3 5G वेरिएंट में 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। बता दें कि चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी पहले ही कंफर्म कर चुकी है है कि Vivo NEX 3 स्मार्टफोन में Waterfall डिस्प्ले दी जाएगी और इसमें 3.5 mm हेडफोन जैक भी होगा।