Vivo NEX 3 चाइनीज कंपनी Vivo का अपकमिंग स्मार्टफोन है। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 3.5mm ऑडियो जैक बना रह सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन को वाटरफॉल कर्व स्क्रीन के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही इसमें 3.5mm हेडफोन जैक को भी बरकरार रखा जा सकता है। हाल में एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जिसे 100 पर्सेंट स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो के साथ पेश किया जा सकता है।

Vivo NEX 3: Leaked Features and Specifications

Vivo के प्रॉडक्ट मैनेजर Li Xiang ने कंफर्म किया है कि NEX 3 में ऑडियो पार्ट में कोई चेंज नहीं किया जाएगा। सैमसंग ने Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+ में ऑडियो जैक को हटा दिया है। अभी कुछ ही स्मार्टफोन कंपनियां हैं जो अपने नए स्मार्टफोन में ऑडियो जैक को दे रही है। Vivo का दावा है कि NEX 3 में ऐसे इनोवेटिव फीचर्स होंगे जो अभी तक एप्पल, सैमसंग और गूगल के डिवाइस में भी नहीं दिए गए हैं।

यह वीवो का पहला स्मार्टफोन हो सकता है जिसमें अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। पिछले महीने Vivo NEX 3 का स्क्रीन ग्लास पैनल लीक हुआ था, जिससे संकेत मिला था कि स्मार्टफोन फुलस्क्रीन डिजाइन के साथ आ सकता है। फोन में किसी भी साइड पर कोई बेजल्स नहीं होगी। इससे संकेत मिला था कि इसमें किसी भी तरह का कोई कटआउट, नॉच या होल फ्रंट फेसिंद कैमरा के लिए नहीं होगा। Xiang ने इसके अलावा यह भी संकेत दिया था कि स्मार्टफोन में काफी कम टॉप और बॉटम बेजल्स हो सकते हैं।

फोन की स्पेसिफिकेशंस का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 855 Plus के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में 12जीबी तक रैम और 256जीबी तक स्टोरेज ऑप्शन दिया जा सकता है। इस डिवाइस को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा।