Vivo S1 स्मार्टफोन के प्राइस में कटौती देखने को मिली है। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ने पहले ही Grand Diwali Fest  का आयोजन किया है जहां यह स्मार्टफोन 17,990 रुपये की कीमत में बेचा जा रहा है। अब मुंबई बेस्ड रिटेलर महेश टेलीकॉम का दावा है कि इस स्मार्टफोन के प्राइस में 1,000 रुपये की कटौताी हो गई है। ऐसे में जो लोग इस स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं उनके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

Vivo S1 Price Drop in India and Specifications

Mahesh Telecom के मुताबिक कंपनी Vivo S1 के प्राइस में 1,000 रुपये का डिस्काउंट दे रहा है। यह नया प्राइस पहले ही वीवो की वेबसाइट पर लिस्ट हो चुका है। Vivo S1 के 4GB RAM वेरिएंट और 128GB स्टोरेज वेरिएंट को 16,990 रुपये में खरीजा जा सकता है। वहीं इसका 6GB RAM और 64GB/128GB स्टोेरज वेरिएंट क्रमश: 17,990 और 18,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। जो लोग इसे कंपनी की साइट से खरीदेंगे उन्हें 300 रुपये का मोबाइल केस फ्री मिलेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन के साथ एक्सचेंज ऑफर और 6 हजार रुपये रुपये का जियो बेनिफिट मिल रहा है।

Vivo S1 Specification and Features

Vivo S1 स्मार्टफोन ग्रेडिएंट फीचर के साथ आता है जो कि डायमंड पैटर्न के साथ आता है। कूल डिजाइन वाला ये स्मार्टफोन डायमंड ब्लैक और ग्रीनिश ब्लू शेड में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन खासियत इसका सेल्फी कैमरा और इसका डिजाइन ही है। इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें MediaTek Helio P65 octa-core SoC दिया गया है। इस फोन में 4,500mAh की बैटरी है। फोन में 6.38-inch FHD+ (2340×1080 pixels) Super AMOLED डिस्प्ले के साथ वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है।

इसमें पहला सेंसर 16मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर 8मेगापिक्सल का और तीसरा सेंसर 2मेगापिक्सल का है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32मेगापिक्सल का कैमरा है।फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। सॉफ्टवेयर फ्रंट के लिहाज से ड्यूल सिम यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड Funtouch OS 9 पर ऑपरेट होता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए आपको 4G VoLTE support, Wi-Fi, Bluetooth v5, USB-OTG, Micro USB और GPS जैसे कई ऑप्शन मिलते हैं।